दून अस्पताल में एक दिसबंर से शुरू होगी फ्लू ओपीडी, आयुष्मान वार्ड के चालीस बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने चिंता बढ़ा दी है। जिसकी वजह है कि यह बहुत ज्यादा संक्रामक बताया जा रहा है। यह भी आशका है कि वैक्सीन इस पर बेअसर है। ऐसे में दून मेडिकल कालेज प्रशासन ने भी बिना देरी एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

By Edited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 07:41 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:30 PM (IST)
दून अस्पताल में एक दिसबंर से शुरू होगी फ्लू ओपीडी, आयुष्मान वार्ड के चालीस बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित
दून मेडिकल कालेज प्रशासन ने भी बिना देरी एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने चिंता बढ़ा दी है। जिसकी वजह है कि यह बहुत ज्यादा संक्रामक बताया जा रहा है। यह भी आशका है कि वैक्सीन इस पर बेअसर है। ऐसे में दून मेडिकल कालेज प्रशासन ने भी बिना देरी एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना के निर्देश पर चिकित्सा अधीक्षक डा. केसी पंत व कोरोना के नोडल अधिकारी डा. अनुराग अग्रवाल ने चिकित्सकों और कर्मचारियों के साथ बैठक की।

तय किया गया कि अस्पताल में एक दिसंबर से कंटेनर में फ्लू ओपीडी शुरू कर दी जाएगी। वहीं, आयुष्मान वार्ड के 40 बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित किए गए हैं। इसके अलावा बच्चों के लिए 30 बेड का पीआइसीयू और आइसीयू के नौ बेड फिलहाल आरक्षित किए गए हैं। भर्ती होने वाले हर मरीज की जाच अनिवार्य की गई है। गंभीर मरीजों के स्वजन की जाच के लिए भी कहा गया है। कोरोना जाच, मरीजों के संबंध में जानकारी, वाडरें में इलाज की व्यवस्था में कोई कोताही नहीं बरतने के निर्देश चिकित्सा अधीक्षक ने दिए हैं। शुक्रवार को फिर से समीक्षा बैठक की जाएगी।

यह भी पढ़ें- देशभर में Omicron को लेकर अलर्ट, उत्तराखंड में बाहर से आने वालों की बार्डर पर होगी जांच, जानें- किस कैटेगिरी में है नया वैरिएंट

कोविड प्रोटोकाल एवं ट्रीटमेंट टीम में नोडल अधिकारी डा. अनुराग अग्रवाल, डा. नारायणजीत सिंह, डा. निधि उनियाल, इमरजेंसी प्रभारी डा. धनंजय डोभाल, आइसीयू प्रभारी डा. अतुल कुमार सिंह, आरटीपीसीआर सैंपलिंग प्रभारी डा. निधि नेगी, लैब सैंपलिंग इंचार्ज डा. शशि उप्रेती रहेगी। भर्ती मरीजों के लिए पीआरओ महेंद्र भंडारी, दिनेश रावत, फ्लू ओपीडी के लिए पीआरओ सुधा कुकरेती को नामित किया गया है। इसके अलावा चिकित्सालय में स्थापित आक्सीजन प्लांट में आक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों के खाने की समुचित व्यवस्था बनाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश: स्वच्छता अभियान में मदद करने वालों को महापौर ने किया सम्मानित, दिलाया अभियान में सहयोग का संकल्प

chat bot
आपका साथी