पांच वाहन सीज, 20 का किया चालान

चार धाम यात्रा पर बिना ग्रीन कार्ड और अधूरे प्रपत्र के जाने वाले वाहनों पर सहायक संभागीय परिवहन ने कार्रवाई की। रविवार को 20 वाहनों का चालान करने के साथ पांच वाहन सीज किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 08:31 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 08:31 PM (IST)
पांच वाहन सीज, 20 का किया चालान
पांच वाहन सीज, 20 का किया चालान

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: चार धाम यात्रा पर बिना ग्रीन कार्ड और अधूरे प्रपत्र के जाने वाले वाहनों पर सहायक संभागीय परिवहन ने कार्रवाई की। रविवार को 20 वाहनों का चालान करने के साथ पांच वाहन सीज किए गए।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन पंकज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि भद्रकाली और ब्रह्मपुरी में स्थापित की गई चेक पोस्ट में यात्रा पर जाने वाले प्रत्येक वाहन की जांच की जा रही है। रविवार को जांच के बाद 20 वाहनों का चालान किया गया और पांच वाहन सीज किए हैं। उन्हें दो वाहन ऐसे थे जो परमिट शर्तों के खिलाफ डग्गामारी कर संचालित हो रहे थे। इसके अतिरिक्त ग्रीन कार्ड ना होने पर 11 वाहनों को यहां से परिवहन कार्यालय के लिए लौटाया गया। उन्होंने बताया कि रविवार को ऋषिकेश क्षेत्र से 15 और हरिद्वार क्षेत्र से सात वाहनों के ग्रीन कार्ड बनाए गए।

अवैध वाहनों के संचालन पर लगे अंकुश

ऋषिकेश : गढ़वाल मंडल टैक्सी चालक एवं मालिक एसोसिएशन ने डग्गामार वाहनों के अवैध संचालन पर रोक लगाने की मांग को लेकर थानाध्यक्ष मुनिकीरेती को ज्ञापन सौंपा। एसोसिएशन के अध्यक्ष विजयपाल सिंह रावत ने कहा परिवहन माफिया नियम विरुद्ध वाहनों का अवैध संचालन कर डग्गामारी कर रहे हैं। जिसके चलते एसोसिएशन की टैक्सियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है। थाना प्रभारी कमल मोहन भंडारी ने एसोसिएशन को प्रभावी कार्रवाई का आश्वासन दिया। ज्ञापन देने वालों में विजय पाल सिंह रावत, राजेश बजाज, विजय राणा, गोपाल दत्त जुगलान, पूरण सिंह रावत, संतोष कुमार, आशीष कुमार, सुमित दीक्षित, राजीव शर्मा, भान सिंह गुनसोला, राधेश्याम आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी