देहरादून : त्‍यूणी के पास बानपुर में कार खाई में गिरी, एक ही परिवार के छह सदस्‍यों की मौत

तपंद्राणू के पास एक अल्टो कार अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। हादसे में कार सवार दंपती समेत परिवार के पांच सदस्यों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि गंभीर रूप से घायल पुत्री ने हिमाचल के रोहडू अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:18 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:09 PM (IST)
देहरादून : त्‍यूणी के पास बानपुर में कार खाई में गिरी, एक ही परिवार के छह सदस्‍यों की मौत
त्‍यूणी के पास बानपुर में कार खाई में गिरने से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई।

संवाद सूत्र, त्यूणी: गुरुवार सुबह सीमांत त्यूणी तहसील से सटे उत्तराखंड और हिमाचल की सीमा पर स्थित पंद्राणू के पास एक अल्टो कार अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। हादसे में कार सवार दंपती समेत परिवार के पांच सदस्यों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल पुत्री ने हिमाचल के रोहडू अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भरा और राजकीय अस्पताल त्यूणी में पोस्टमार्टम कराया। घटना से बानपुर गांव और आसपास क्षेत्र में मातम छा गया।

जौनसार-बावर के सीमांत देवघार खत से जुड़े बानपुर निवासी संजय परिवार के सदस्यों के साथ भतीजे की नई अल्टो कार से सेब बगीचे में घास काटने जा रहे थे। गुरुवार सुबह वह कार में सवार होकर पंद्राणू से बानपुर के लिए निकले। कुछ दूर आगे जाने पर कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने पैराफिट को तोड़ते हुए सीधे दो सौ मीटर नीचे खाई में जा गिरी।

कार के विकट खाई में पलटने से उसके परखच्चे उड़ गए। हादसे में कार सवार संजय (49) पुत्र शंकरनाथ निवासी ग्राम बानपुर तहसील त्यूणी, पत्नी बबली देवी (44), पुत्र निखिल (13), भतीजा जगदीश (34) पुत्र दुलाराम व साला अमित (23) पुत्र किशोरी नाथ निवासी नंडुला चिडगांव-हिमाचल समेत परिवार के पांच सदस्यों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। कार सवार दंपती की पुत्री आंचल(18) गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे पुलिस टीम ने ग्रामीणों की मदद से एंबुलेंस के जरिये उपचार को हिमाचल के रोहडू अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के दौरान आंचल ने रोहडू अस्पताल में दम तोड़ दिया। घटना के चलते आसपास के ग्रामीण काफी संख्या में पंद्राणू के पास जमा हुए। इसके तुरंत बाद प्रभारी तहसीलदार त्यूणी जितेंद्र ङ्क्षसह नेगी, थानाध्यक्ष संदीप पंवार और राजस्व उपनिरीक्षक सुरेशचंद जिनाटा पुलिस टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस टीम ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से विकट खाई में फंसे सभी शवों को रेस्क्यू कर किसी तरह बाहर निकाला। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. नरेंद्र राणा के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राजकीय अस्पताल त्यूणी में पोस्ट मार्टम होने के बाद सभी शव स्वजन को सौंप दिए।

परिवार के छह सदस्यों की लाश देख मचने लगी चीख पुकार

पंद्राणू से बानपुर जा रहे एक परिवार के छह सदस्यों की मौत की सूचना से समूचे क्षेत्र में लोग स्तब्ध रह गए। हादसे की स्थिति और मृतकों को देखकर चीख पुकार मचने लगी। प्रभारी तहसीलदार जितेंद्र सिंह नेगी और थानाध्यक्ष संदीप पंवार ने कहा कि शुरुआती जांच में स्थानीय ग्रामीणों से पता चला कि संजय और परिवार के अन्य लोग बानपुर गांव के पास स्थित अपने सेब बगीचे में घास काटने जा रहे थे। इस दौरान वह सड़क हादसे का शिकार हो गए।

परिवार के छह सदस्यों की एक साथ अकाल मौत होने से घटना स्थल का दर्दनाक नजारा देख हर किसी की आंखें भर आई। प्रभारी तहसीलदार ने घटना के संबंध में जिला प्रशासन को जांच रिपोर्ट प्रेषित की है। वहीं, घटना पर चकराता विधायक एवं नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, राज्य एसटी आयोग के चेयरमैन मूरतराम शर्मा, पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत चमन ङ्क्षसह, ब्लाक प्रमुख निधि राणा, चकराता ब्लाक प्रधान संगठन के महासचिव हरीश राजगुरु, ब्लाक कांग्रेस कमेटी त्यूणी के अध्यक्ष लायकराम शर्मा और बानपुर निवासी सामाजिक कार्यकत्र्ता अनिल रावत समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने गहरा दुख जताया है।

यह भी पढ़ें:- सेलाकुई में सड़क पार कर रहे तीन युवकों को कंटेनर ने लिया अपनी चपेट में, दो की मौत; एक घायल

chat bot
आपका साथी