नायब तहसीलदार समेत राजस्व टीम से की बदसलूकी

त्यूणी फेडिज पेयजल योजना की जांच को गए नायब तहसीलदार जितेंद्र सिंह नेगी व राजस्व टीम के साथ शरारती तत्वों ने सरेआम बदसलूकी की। आरोप है कि उन्होंने नायब तहसीलदार का कालर पकड़कर उनसे अभिलेख छीन लिए और फाड़कर फेंक दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:38 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:38 PM (IST)
नायब तहसीलदार समेत राजस्व टीम से की बदसलूकी
नायब तहसीलदार समेत राजस्व टीम से की बदसलूकी

संवाद सूत्र, त्यूणी: फेडिज पेयजल योजना की जांच को गए नायब तहसीलदार जितेंद्र सिंह नेगी व राजस्व टीम के साथ कुछ शरारती तत्वों ने सरेआम बदसलूकी। कालर पकड़कर उनसे सरकारी दस्तावेज छीनने और उसे फाड़कर फेंक देने की बात भी सामने आ रही है। उधर, घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों को देते हुए नायब तहसीलदार ने थाना पुलिस में आरोपितों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही है।

शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे नायब तहसीलदार त्यूणी जितेंद्र सिंह नेगी क्षेत्रीय राजस्व उपनिरीक्षक श्याम सिंह तोमर, राजस्व उपनिरीक्षक सुरेशचंद जिनाटा और अन्य स्टाफ के साथ फेडिज पेयजल योजना की जांच के लिए मौके पर गए थे। तहसील मुख्यालय लौटते समय नायब तहसीलदार के वाहन के आगे कुछ लोग हंगामा करने लगे। आरोप है कि नायब तहसीलदार ने उनको समझाने का प्रयास किया तो कुछ शरारती तत्व उनके और टीम के साथ गाली-गलौज पर उतर आए। इसी बीच उन्होंने नायब तहसीलदार का कालर पकड़ लिया और सरेआम उनसे धक्का-मुक्की शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि शरारती तत्वों ने नायब तहसीलदार से सरकारी दस्तावेज छीन लिए और उसे फाड़ कर सड़क पर फेंक दिया। नायब तहसीलदार नेगी का कहना है कि हंगामा करने वाले लोग अपने हिसाब से जांच रिपोर्ट लगवाने का दबाव बना रहे थे। घटना के दौरान टीम ने किसी तरह नायब तहसीलदार का बचाव किया।

वहीं, समाचार संकलन के लिए गए एक स्थानीय पत्रकार से भी असामाजिक तत्वों के मारपीट करने का मामला भी सामने आया है। इस घटना से आहत पत्रकार ने थाना पुलिस से मामले की शिकायत कर आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। उप जिलाधिकारी चकराता सौरभ असवाल ने कहा कि फेडिज में पेयजल योजना की जांच के लिए गए नायब तहसीलदार और टीम के सदस्यों से बदसलूकी का मामला संज्ञान में आया है। मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी। उधर, अपर जिलाधिकारी प्रशासन एसके बरनाल ने एसडीएम चकराता से घटना के संबंध में रिपोर्ट मांगी है। एडीएम ने कहा कि मामले में दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी, ताकि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो।

chat bot
आपका साथी