जंगल की आग से गोशाला में जिंदा जले तीन मवेशी

यमकेश्वर प्रखंड के जोगियाणा गांव के जंगल में लगी आग आबादी क्षेत्र तक पहुंच गई। देर रात यहां जोगियाणा की काटल तोक में एक गोशाला आग की चपेट में आ गई। गोशाला में लगी आग से तीन मवेशी जिदा जल गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 08:01 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 08:01 PM (IST)
जंगल की आग से गोशाला में जिंदा जले तीन मवेशी
जंगल की आग से गोशाला में जिंदा जले तीन मवेशी

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

यमकेश्वर प्रखंड के जोगियाणा गांव के जंगल में लगी आग आबादी क्षेत्र तक पहुंच गई। देर रात यहां जोगियाणा की काटल तोक में एक गोशाला आग की चपेट में आ गई। गोशाला में लगी आग से तीन मवेशी जिदा जल गए। ग्रामीण के घर तक आग पहुंच गई थी, जिसे बड़ी मुश्किल से काबू किया गया।

यमकेश्वर के बूंगा क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से जंगल की आग विकराल रूप ले चुकी है। कई जगह जंगल की आग आबादी क्षेत्र के निकट भी पहुंच गई है। बीती रात ग्रामसभा जोगियाणा के काटल तोक में जंगल की आग फैल गई। रात्रि करीब एक बजे स्थानीय निवासी हरपाल सिंह के घर से सटी गोशाला में आग लग गई। है। वहां चार मवेशी बंधे थे। जिनमें से एक बैल खूंटा उखड़ कर जान बचाने में सफल रहा। जबकि एक गाय सहित तीन मवेशी जिदा जल गए। गोशाला की यह आग हरपाल सिंह के घर तक भी पहुंच गई थी, इस बीच घर में सोए लोग जाग गए। सभी ने मिल कर आग को घर की ओर फैलने से रोका। क्षेत्र पंचायत सदस्य सुदेश भट्ट ने बताया कि क्षेत्र में लगातार जंगल आग की चपेट में आ रहे हैं। मगर, वन विभाग की ओर से यहां आग बुझाने की कोई कोशिश नहीं की जा रही है। उन्होंने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की। वहीं स्थानीय ग्रामीण ध्यान सिंह बिष्ट, कलम सिंह, मोहन सिंह, प्रेम सिंह, शिव सिंह, श्रुमान सिंह, कल्याण सिंह, उमेश सिंह, विरेंद्र सिंह बिष्ट, महिमानंद भट्टकोटी ने सरकार से जंगल की आग से हुए नुकसान के लिए पीड़ित परिवार को दस लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की।

chat bot
आपका साथी