डूंगा में आबादी की तरफ बढ़ रही जंगल की आग को रोका

विकराल रूप धारण करने के बाद आग ने आबादी क्षेत्र की तरफ रुख किया तो फायर ब्रिगेड सेलाकुई की टीम ने तत्परता दिखाते हुए पहले आग को आबादी की ओर आने से रोका उसके डेढ़ घंटे के प्रयासों के बाद आग पर काबू पाया।

By Edited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 01:29 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 01:29 AM (IST)
डूंगा में आबादी की तरफ बढ़ रही जंगल की आग को रोका
डूंगा में आबादी की तरफ बढ़ रही जंगल की आग को रोका।

संवाद सहयोगी, विकासनगर: सहसपुर विधानसभा क्षेत्र के डूंगा चौक के पास जंगल में लगी आग आबादी की ओर बढ़ने से ग्रामीण दहशत में आ गए। विकराल रूप धारण करने के बाद आग ने आबादी क्षेत्र की तरफ रुख किया तो फायर ब्रिगेड सेलाकुई की टीम ने तत्परता दिखाते हुए पहले आग को आबादी की ओर आने से रोका, उसके डेढ़ घंटे के प्रयासों के बाद आग पर काबू पाया।

शुक्रवार की दोपहर डूंगा चौक के पास संरक्षित वन क्षेत्र में आग लग गई, जिस स्थान पर आग लगी, उसके पास ही एक हॉस्टल और आबादी क्षेत्र स्थित होने से क्षेत्रवासियों में खलबली मच गई। उधर, हवा के साथ आग के बढ़ने से स्थिति गंभीर हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची सेलाकुई फायर ब्रिगेड की टीम ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अग्निशमन अधिकारी सेलाकुई सुनील दत्त तिवारी ने बताया कि आग को पूरी तरह बुझा दिया गया है। आग से किसी प्रकार की जानमाल की हानि नहीं हुई है। इसके अतिरिक्त आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

------------

आग से बचाव की दी जानकारी

विकासनगर: अग्निशमन सेवा सप्ताह के तहत सेलाकुई में चलाए जा रहे अभियान में अग्निशमन अधिकारी सुनील दत्त तिवारी के नेतृत्व में आग से बचाव की जानकारी दी गई। इस अभियान में नगर स्थित बैंक, व्यवसायिक प्रतिष्ठान में आग से बचाव की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया। प्रतिष्ठानों में लगाए गए अग्निशमन उपकरणों को चलाने के संबंध में भी जानकारी दी। इस दौरान सोबरन सिंह, लोकेश कुमार, अनुज कुमार, विकास, नितिन शर्मा, रविंद्रउपस्थित रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी