भालू के हमले में घायल युवक को दी आर्थिक सहायता, एम्स ऋषिकेश में चल रहा है इलाज

पौड़ी जिले के रिखणीखाल ब्लॉक स्थित टकोली गांव में भालू के हमले में घायल युवक को वन विभाग की ओर से एम्स ऋषिकेश में आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई गई है। बीते नौ जून को जितेंद्र सिंह बिष्ट पुत्र बलबीर सिंह निवासी टकोली के समीप जंगल में बकरियों के साथ था।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 03:01 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 03:01 PM (IST)
भालू के हमले में घायल युवक को दी आर्थिक सहायता, एम्स ऋषिकेश में चल रहा है इलाज
भालू के हमले में घायल युवक को दी आर्थिक सहायता।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। पौड़ी जिले के रिखणीखाल ब्लॉक स्थित टकोली गांव में भालू के हमले में घायल युवक को वन विभाग की ओर से एम्स ऋषिकेश में आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई गई है। बीते नौ जून को जितेंद्र सिंह बिष्ट पुत्र बलबीर सिंह निवासी टकोली रिखणीखाल गांव के समीप जंगल में बकरियों के साथ था। इस बीच जितेंद्र को भालू ने हमला कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया था।

घायल को बेस अस्पताल कोटद्वार ले जाया गया, जहां से उसे एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया था। एम्स में जितेंद्र सिंह बिष्ट का उपचार चल रहा है। वन विभाग ने फौरी सहायता के रूप में घायल के परिवार को 15 हजार रुपये फौरी आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई थी। इस मामले में वन मंत्री हरक सिंह रावत ने प्रमुख वन संरक्षक उत्तराखंड राजीव भरतरी को घायल को पर्याप्त आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए थे।

प्रमुख वन संरक्षक ने प्रभागीय वन अधिकारी देहरादून राजीव धीमान को निर्देश जारी किए थे। रविवार को रेंज अधिकारी ऋषिकेश महेंद्र सिंह रावत ने विभागीय टीम के साथ एम्स में भर्ती घायल जितेंद्र बिष्ट का हाल-चाल जाना। उन्होंने बताया कि शेष 35 हजार रुपये आर्थिक सहायता घायल के भाई प्रदीप बिष्ट को उपलब्ध करा दी गई है।

यह भी पढ़ें- पिथौरागढ़ में गुलदार ने युवक और महिला पर किया हमला, महिला की हालत गंभीर, युवक ने भिड़कर बचाई जान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी