हाथी ने श्यामपुर व बापूग्राम में मचाया उत्पात

जागरण संवाददाताऋषिकेश हरिद्वार मार्ग स्थित श्यामपुर व बापू ग्राम में गुरुवार रात में हाथी ने ज

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:30 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:30 PM (IST)
हाथी ने श्यामपुर व बापूग्राम में मचाया उत्पात
हाथी ने श्यामपुर व बापूग्राम में मचाया उत्पात

जागरण संवाददाता,ऋषिकेश: हरिद्वार मार्ग स्थित श्यामपुर व बापू ग्राम में गुरुवार रात में हाथी ने जमकर उत्पात मचाया। हाथी ने कई घरों की चहादीवारी तोड़ दी। साथ ही धान की फसल को भी तहस-नहस कर दिया। वन कर्मियों ने जंगल की ओर खदेड़ने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। देर रात तक हाथी को खदेड़ने के प्रयास जारी थे।

श्यामपुर ग्रामीण क्षेत्र सहित शहर की सीमा से सटे बापू ग्राम क्षेत्र में एक दात वाला हाथी फिर से सक्रिय हो गया है। गुरुवार रात दस बजे लक्कड़घाट श्यामपुर हाथी आ धमका। यहां फसलों को तहस-नहस करना शुरू किया। गांव के लोग किसी तरह से हाथी को भगाने में सफल रहे। इसके बाद हाथी ने यहा से बापू ग्राम के आबादी क्षेत्र में प्रवेश किया। यहा कुछ घरों की चहारदीवार हाथी ने तोड़ दी। यहा से निकलकर हाथी ने वीरभद्र मार्ग एम्स रोड के समीप बाबा काली कमली की दीवार को तोड़कर बगीचे में प्रवेश किया।

नागरिकों की ओर से वन विभाग को हाथी की आमद की सूचना दी गई। वनकर्मियों ने हाथी को भगाने का प्रयास किया। हाथी को जंगल की ओर खदेड़ने के लिए वनकर्मियों ने पटाखे फोड़े। लेकिन, इधर-उधर घूमने लगा। वन क्षेत्राधिकारी महेंद्र सिंह रावत ने बताया कि एक दात वाला यह हाथी काफी उम्र का है। इसके सुनने की शक्ति भी कम हो गई है। चारापत्ती की तलाश में यहा हाथी आबादी में घुस रहा है। वन विभाग की टीम हाथी पर नजर रखे हैं।

कुछ देर पहले गुजरी थी शोभायात्रा

बापू ग्राम के जिस मुख्य मार्ग पर हाथी चहलकदमी कर रहा था। उससे कुछ देर पहले ही वाल्मीकि जन्मदिवस के उपलक्ष्य में आयोजित शोभायात्रा गुजरी थी। यदि शोभायात्रा के बीच हाथी पहुंच जाता तो जान-माल की हानि हो सकती थी।

chat bot
आपका साथी