त्योहार को देखते हुए दिन में मालवाहक वाहनों का प्रवेश वर्जित

त्योहारी सीजन को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से यातायात व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाए रखने के लिए ट्रैफिक प्लान लागू किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:21 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 08:21 PM (IST)
त्योहार को देखते हुए दिन में मालवाहक वाहनों का प्रवेश वर्जित
त्योहार को देखते हुए दिन में मालवाहक वाहनों का प्रवेश वर्जित

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

त्योहारी सीजन को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से यातायात व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाए रखने के लिए ट्रैफिक प्लान लागू किया गया है। अब सुबह आठ बजे से रात्रि नौ बजे तक शहर में भारी मालवाहक वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

कोतवाली ऋषिकेश में ट्रक, बस, टैक्सी, आटो, विक्रम, ई-रिक्शा यूनियन के प्रतिनिधिगणों संग बैठक कर उनके सुझाव लिए गए। पुलिस उपाधीक्षक डीसी ढौंडियाल ने बताया कि सुबह आठ बजे से शाम नौ बजे तक भारी वाहनों का ऋषिकेश शहर में प्रवेश पूर्णतया वर्जित रहेगा। बीटीसी ऋषिकेश से गढ़वाल मंडल की ओर आने जाने वाली बसें बीटीसी से नटराज चौक होते हुए बाईपास मुनिकीरेती प्रस्थान और आगमन करेंगी।

घाट चौक के पास विक्रम,आटो स्टैंड पर एक समय में दो विक्रम एवं दो आटो ही रहेंगे। उन्होंने बताया कि नटराज चौक से चलने वाले आटो रेलवे रोड से होते हुए घाट चौक से दून तिराहा होते हुए वापस नटराज चौक पर जाएंगे तथा बीच में कहीं रुकेंगे नहीं। घाट चौक से गुरुद्वारा लक्ष्मणझूला रोड के मध्य कोई भी विक्रम,आटो नहीं रुकेगा। जयराम आश्रम के पास टैक्सी स्टैंड पर समस्त टैक्सी गाड़ियां रोड से पीछे दीवार से सटाकर खड़ी की जाएगी।

पुलिस उपाधीक्षक के मुताबिक मंडी की ओर से आने वाली ई-रिक्शा पुरानी चुंगी से अंदर जाकर कोहली मार्केट से बाहर आएंगे तथा मंडी की ओर वापस चली जाएंगी ऋषिकेश शहर में प्रवेश नहीं करेंगे।

बैठक में वरिष्ठ उपनिरीक्षक डीपी काला, चौकी प्रभारी त्रिवेणी घाट उत्तम रमोला, श्यामपुर राम नरेश शर्मा, यात्रा अड्डा विक्रम नेगी, परिवहन संस्थाओं की ओर से वीरेंद्र सजवाण, राजेश लांबा टीटू, जयप्रकाश नारायण, सोहनलाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी