मुनिकीरेती में प्रत्येक व्यक्ति की होगी कोरोना जांच

जनपद टिहरी गढ़वाल के थाना मुनिकीरेती क्षेत्र स्थित शीशम झाड़ी इलाके में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों ने जिला प्रशासन की चिता बढ़ा दी है। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने नगर पालिका मुनिकीरेती के अंतर्गत आने वाले समूचे क्षेत्र के नागरिकों की कोरोना जांच करने के आदेश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Aug 2020 10:42 PM (IST) Updated:Tue, 18 Aug 2020 06:15 AM (IST)
मुनिकीरेती में प्रत्येक व्यक्ति की होगी कोरोना जांच
मुनिकीरेती में प्रत्येक व्यक्ति की होगी कोरोना जांच

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

जनपद टिहरी गढ़वाल के थाना मुनिकीरेती क्षेत्र स्थित शीशम झाड़ी इलाके में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों ने जिला प्रशासन की चिता बढ़ा दी है। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने नगर पालिका मुनिकीरेती के अंतर्गत आने वाले समूचे क्षेत्र के नागरिकों की कोरोना जांच करने के आदेश दिए हैं। अब तक शीशमझाड़ी क्षेत्र में साढ़े सात हजार व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग की कुल दस टीमें इस काम में लगी हैं।

एक सप्ताह पहले शीशमझाड़ी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के सात मामले सामने आए थे। तीन दिन पूर्व यह संख्या 112 पहुंच गई थी। सोमवार तक यहां करीब 150 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। उप जिलाधिकारी नरेंद्र नगर युक्ता मिश्रा ने बताया कि सैंपल लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तीन नोडल टीम बनाई गई है। जिसके तहत दस टीमें काम कर रही हैं। शीशमझाड़ी क्षेत्र में सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं। सोमवार को गंगा स्थल, खारा स्त्रोत और 14 बीघा क्षेत्र में टीम घर-घर जाकर सैंपल ले रही है। अभी ढाल वाला क्षेत्र में भी सैंपल लिए जाने हैं। उधर, ऋषिकेश के न्यू त्रिवेणी कॉलोनी बफर जोन एरिया में प्रत्येक परिवार का बुखार ,खांसी, की जांच की गई।

----------

सेना के दो जवानों सहित छह संक्रमित

डोईवाला: नायब तहसीलदार डोईवाला रूप सिंह ने बताया कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सोमवार को कोरोना की जांच में दो सेना के जवान और एक अन्य यात्री पॉजिटिव पाए गए। सेना के जवानों को मिलिट्री हॉस्पिटल और सिविलियन को तीलू रौतेली भवन देहरादून के कोविड केयर सेंटर भेज दिया गया है। उधर, डोईवाला हॉस्पिटल अधीक्षक डॉक्टर केएस भंडारी ने बताया कि रविवार को चांदमारी निवासी एक युवती व हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में तीन में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमितों को एम्स में भर्ती कराया गया है।

chat bot
आपका साथी