प्रख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा एम्स में भर्ती, कोरोना से हैं संक्रमित

Rishikesh Coronavirus Update प्रख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद एम्स ऋषिकेश में भर्ती हुए हैं। उन्हें बुखार और खांसी की शिकायत है। फिलहाल सांस लेने में उन्हें कोई परेशानी नहीं हो रही है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:58 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:58 PM (IST)
प्रख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा एम्स में भर्ती, कोरोना से हैं संक्रमित
प्रख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा एम्स में भर्ती, कोरोना से हैं संक्रमित।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Rishikesh Coronavirus Update प्रख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद एम्स ऋषिकेश में भर्ती हुए हैं। उन्हें बुखार और खांसी की शिकायत है। फिलहाल, सांस लेने में उन्हें कोई परेशानी नहीं हो रही है। 

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि 94 वर्षीय पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा को शनिवार दोपहर करीब 12 बजकर 30 मिनट पर एम्स ऋषिकेश लाया गया था। उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव है। उन्होंने बताया कि पिछले एक सप्ताह से सुंदरलाल बहुगुणा को बुखार और खांसी की शिकायत थी। उन्हें एम्स के कोविड वार्ड में भर्ती किया गया है। 

उन्होंने बताया कि सुंदरलाल बहुगुणा को अभी सांस लेने में कोई परेशानी नहीं आ रही है। उनकी स्थिति सामान्य है और उनकी अन्य स्वास्थ्य जांच भी की जा रही है। जाने-माने पर्यावरणविद सुंदर लाल बहुगुणा चिपको आंदोलन के अग्रणी नेताओं में सुमार रहे हैं। पर्यावरण संरक्षण, हिमालय और नदियों के संरक्षण लिए उन्होंने कई आंदोलनों की अगुवानी की। वर्तमान में वह रानीपोखरी न्याय पंचायत के थानो क्षेत्र में रह रहे हैं।

कोरोना से मुक्ति के लिए किया सुदंरकांड का पाठ

प्रेमनगर स्थित सिद्धपीठ सनातन धर्म मंदिर में वैश्विक महामारी कोरोना से मुक्ति के लिए सुंदरकांड का पाठ किया। पंडित राजू उपाध्याय और गणेश उपाध्याय ने संकटमोचन हनुमान से महामारी से मुक्ति की प्रार्थना की। इसके बाद भक्तों के नाम की आरती की गई। इस मौके पर मंदिर के प्रधान सुभाष माकिन, राजू ममगाईं, रवि भाटिया, हेमेंद्र भाटिया आदि मौजूद रहे जासं

यह भी पढ़ें- LIVE Uttarakhand COVID 19 Cases News: उत्तराखंड में कोरोना के 8390 मामले, 118 संक्रमितों की हुई मौत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी