पर्यावरण मित्रों व कर्मचारियों को किया सम्मानित

नगर पालिका मुनिकीेरेती-ढालवाला में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर आयोजित सम्मान समारोह में पर्यावरण मित्रों और कर्मियों को सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 08:28 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 08:28 PM (IST)
पर्यावरण मित्रों व कर्मचारियों को किया सम्मानित
पर्यावरण मित्रों व कर्मचारियों को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : नगर पालिका मुनिकीेरेती-ढालवाला में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर आयोजित सम्मान समारोह में पर्यावरण मित्रों और कर्मियों को सम्मानित किया गया।

समारोह में पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने कहा कि देश की आजादी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का योगदान सदैव अनुकरणीय रहेगा। उन्होंने कहा कि पर्यावरण मित्रों और कर्मियों के सहयोग से ही मुनिकीरेती पालिका स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल आ रही है। अधिशासी अधिकारी बीपी भट्ट ने बताया कि नगर में बेहतरीन सफाई व्यवस्था के लिए पर्यावरण मित्रों, कर्मियों और कार्यदायी संस्था जेबीबी टेक्नोक्रेट के कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष शिवमूर्ति कंडवाल, मनोज द्विवेदी, बीना जोशी, पुष्पा ध्यानी, दिनेश कोटियाल, सभासद मनोज वंदना थलवाल, बिन्नो चौहान, विरेंद्र चौहान, सुभाष चौहान, मनोज बिष्ट आदि उपस्थित थे।

------------

पेंटिग के छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित

नगर पालिकामुनिकीेरेती में सोर्स सेग्रीगेशन और गंगा स्वच्छता विषय पर आयोजित पेंटिग प्रतियोगिता के विजेता छात्र-छात्राओं को भी गांधी जयंती पर सम्मानित किया गया। सोर्स सेग्रीगेशन में मदर मेरिकल स्कूल की छात्रा गीता साहनी ने प्रथम, मदर मेरिकल स्कूल के छात्र मनवीर नेगी ने द्वितीय और विद्या निकेतन स्कूल की छात्रा पूनम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। गंगा स्वच्छता विषय पर आयोजित पेंटिग प्रतियोगिता में पूर्णानंद स्कूल की छात्रा काजल ने प्रथम, पूर्णानंद स्कूल की छात्रा सुगंधा ने द्वितीय और विद्यानिकेतन स्कूल की छात्रा श्वेता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा अन्य छात्र-छा़त्राओं को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किए गए।

कबाड़ से बनाए सामान की लगाई प्रदर्शनी

नगर पालिकामुनिकीरेती-ढालवाला परिसर में जैविक खाद की प्रदर्शनी और अजैविक कूड़े से बनाई गई सामग्री(गमले, मूर्ति आदि) की प्रदर्शनी लगाई गई। अधिशासी अधिकारी बीपी भट्ट ने बताया कि पालिका में एकत्र होने वाले कूड़े से यह सामग्री बनाई जाती है।

chat bot
आपका साथी