कुंभ में तैनात कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन

अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ ने नगर आयुक्त से मुलाकात कर कुंभ मेले में आउटसोर्स एजेंसी की ओर से तैनात किए गए सफाई कर्मचारियों को अभी तक वेतन न दिए जाने की शिकायत की। अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघने नगर आयुक्त से मुलाकात की।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 07:27 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 07:27 PM (IST)
कुंभ में तैनात कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन
उन्होंने कुंभ मेले में तैनात अस्थाई कर्मचारियों को शीघ्र वेतन दिलाने की मांग की।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ ने नगर आयुक्त से मुलाकात कर कुंभ मेले में आउटसोर्स एजेंसी की ओर से तैनात किए गए सफाई कर्मचारियों को अभी तक वेतन न दिए जाने की शिकायत की।

बुधवार को अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के नगर अध्यक्ष कुलदीप मचल के साथ प्रतिनिधि मंडल ने नगर आयुक्त से मुलाकात की। कुलदीप मचल ने बताया कि कुंभ 2021 के लिए नगर निगम की ओर से अधिकृत आउटसोर्स कंपनी ने अस्थायी रूप से सफाई कर्मियों की भर्ती की गई थी। इस अवधि में सभी सफाई कर्मियों ने अपना पूर्ण योगदान दिया। मगर, मेले में कार्यरत कुछ सफाई कर्मियों का अभी तक आउटसोर्स एजेंसी की ओर से वेतन नहीं दिया गया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कंपनी के अधिकृत व्यक्तियों से जब उन्होंने बात की और वेतन मांगा तो उक्त व्यक्तियों ने दुव्र्यवहार कर धमकाने का प्रयास किया। उन्होंने कुंभ मेले में तैनात अस्थाई कर्मचारियों को शीघ्र वेतन दिलाने की मांग की। प्रतिनिधि मंडल में संघ के गढ़वाल मंडल अध्यक्ष अक्षय खैरवाल, अभिषेक, राजा, ज्योति, मिथलेश आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें- देहरादून का पलटन बाजार : पुरानी नाली चोक, नई की राह में खंभे

भर्ती जल्द शुरू करने की मांग

हरिद्वार: बीपीएड बेरोजगार संघ ने प्राथमिक स्कूलों में शारीरिक शिक्षकों के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने की मांग की है। पुल जटवाड़ा ज्वालापुर स्थित पार्क में बीपीएड बेरोजगार संघ की बैठक में अध्यक्ष नवीन चंचल ने कहा कि शिक्षा का अधिकार कानून लागू होने के बाद से ही बीपीएड डिग्रीधारक शिक्षकों के प्राथमिक स्कूलों में नियुक्ति के मौके समाप्त हो गए हैं। बैठक में महामंत्री अनिल कुमार, तेजपाल, विविध कुमार, विकास कुमार, संदीप कुमार, विपिन कुमार, अरुण कुमार, रजत, पंकज, सोनू, राजेश, शुभम कुमार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- देहरादून से चंडीगढ़ के बीच यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर, आज से चलेगी देहरादून-अमृतसर लाहौरी एक्सप्रेस

chat bot
आपका साथी