अपर मुख्य सचिव से की कर्मचारियों ने मुलाकात, एसीपी का लाभ देने की मांग

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने अपर मुख्य सचिव आनंदबर्धन से न्यूनतम तीन एश्योर करियर प्रोग्रेस (एसीपी) का लाभ देने की मांग की। साथ ही मुख्यमंत्री के साथ कर्मचारियों की लंबित मांगों पर जल्द बैठक आयोजित करने का आग्रह किया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 01:21 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 01:21 PM (IST)
अपर मुख्य सचिव से की कर्मचारियों ने मुलाकात, एसीपी का लाभ देने की मांग
अपर मुख्य सचिव से की कर्मचारियों ने मुलाकात, एसीपी का लाभ देने की मांग।

जागरण संवाददाता, देहरादून। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने अपर मुख्य सचिव आनंदबर्धन से न्यूनतम तीन एश्योर करियर प्रोग्रेस (एसीपी) का लाभ देने की मांग की। साथ ही मुख्यमंत्री के साथ कर्मचारियों की लंबित मांगों पर जल्द बैठक आयोजित करने का आग्रह किया।

परिषद के कार्यकारी महामंत्री अरुण पांडेय ने कहा कि पिछली सरकार ने जो एसीपी की व्यवस्था में बदलाव किया है, उसमें सुधार किया जाए, जो पदोन्नति पहले कर्मचारियों को 10, 16 व 26 वर्ष में मिलती थी, वो अब नई व्यवस्था में 10, 20 व 30 वर्ष कर दी गई है। कर्मचारियों को इसका बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है। सरकार से मांग है कि एसीपी की पूर्व व्यवस्था बहाल करने के साथ ही वेतन विसंगति समिति की रिपोर्ट को सार्वजनिक करें।

पूर्व में तत्कालीन वित्त मंत्री स्व. प्रकाश पंत की अध्यक्षता में व तत्कालीन मुख्य सचिव सहित शासन के अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में की गई बैठक में सहमति बनी थी कि जिन संवर्गों को पूरे सेवाकाल में तीन पदोन्नति का लाभ नहीं मिल पा रहा है, उनका अध्ययन कर आख्या प्रस्तुत की जाए, जिससे कि तदनुसार अग्रेतर कार्रवाई की जा सके। लेकिन आज तक यह फाइल लंबित है।

उन्होंने अपर मुख्य सचिव को 11 सूत्रीय ज्ञापन सौंपते हुए सभी मांगों को लेकर जल्द मुख्यमंत्री के साथ समीक्षा बैठक आयोजित करवाने की मांग की। पांडेय ने कहा कि पूर्व में मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक बैठक नहीं हो सकी है। अपर मुख्य सचिव ने परिषद को समीक्षा बैठक जल्द करवाने का आश्वासन दिया।

यह भी पढें- उत्तराखंड में आज से आंदोलन तेज करेंगे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, जानिए क्या हैं उनकी मांगें

chat bot
आपका साथी