देहरादून में बनेगा विद्युत शवदाह गृह, शासन को भेजा प्रस्ताव Dehradun News

देहरादून में विद्युत शवदाह गृह की स्थापना को कवायद तेज हो गई है। शुक्रवार को जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इसके लिए प्रस्ताव शासन को भेज दिया है।

By Edited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 08:14 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 09:46 PM (IST)
देहरादून में बनेगा विद्युत शवदाह गृह, शासन को भेजा प्रस्ताव Dehradun News
देहरादून में बनेगा विद्युत शवदाह गृह, शासन को भेजा प्रस्ताव Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में विद्युत शवदाह गृह की स्थापना को कवायद तेज हो गई है। शुक्रवार को जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इसके लिए प्रस्ताव शासन को भेज दिया है। शासन से अनुमति मिलते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

कलक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से वार्ता में जिलाधिकारी ने कहा कि देहरादून में कोरोना को लेकर स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। इसमें 120 का अभी उपचार चल रहा है, जबकि शेष ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं, देहरादून में 26 की मृत्यु हुई है, लेकिन इसमें से कई कोरोना के साथ अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे। इसे देखते हुए देहरादून के विभिन्न कंटेनमेंट जोन में रह रहे गंभीर रूप से पीडि़त लोगों व गर्भवती महिलाओं की विशेष निगरानी जा रही है।

डीएम ने कहा कि कोरोना को नियंत्रित करने में एक्टिव सर्विलांस की महत्वपूर्ण भूमिका रही। अब तक करीब 27 लाख लोगों की निगरानी की जा चुकी है। यह संख्या जिले की आबादी से अधिक इसलिए हो गई क्योंकि कई स्थानों पर एक से अधिक बार लोगों का सर्विलांस किया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का डबलिंग रेट अब 76.6 दिन हो गया है। वहीं 16 जून से अब तक कोई भी मरीज अननोन सोर्स से संक्रमित नहीं मिला है। डीएम ने कहा कि डेंगू को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है। गनीमत है कि अभी तक डेंगू का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

अभी एहतियात बरतना जरूरी

जिलाधिकारी ने कहा कि अनलॉक-टू के तहत शॉपिंग मॉल खुलने से लेकर कई तरह की रियायतें दी जाने लगी हैं। लेकिन अभी एहतियात बरतना उतना ही आवश्यक है, जितना लॉकडाउन के समय था। उन्होंने आम लोगों से अनिवार्य रूप से मास्क लगाने और भीड़भाड़ वाले स्थान पर दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की।

यह भी पढ़ें: सात कोराना योद्धाओं के नाम का प्रस्ताव भेजा, हरी झंडी मिलने पर 15 अगस्त को किया जाएगा सम्मानित

मनरेगा में 3.32 लाख मानव दिवस सृजित

जिलाधिकारी ने बताया कि देहरादून में बेरोजगार लोगों को रोजगार देने की दिशा में गंभीरता से कदम उठाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में अब तक 2315 लोगों के आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। वहीं, मनरेगा में तीन लाख 32 हजार से अधिक मानव दिवस का सृजन कर श्रमिकों को काम दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कोरोना से जंग को अस्पतालों के लिए 11.25 करोड़ रुपए स्वीकृत, जांच में आएगी तेजी

chat bot
आपका साथी