महाविद्यालय में ई-न्यूज लेटर का प्रकाशन

संवाद सूत्र चकराता श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय चकराता में ई-न्यूज लेटर प्रतिबिब के पांचवें अंक का प्रकाशन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 09:58 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 09:58 PM (IST)
महाविद्यालय में ई-न्यूज लेटर का प्रकाशन
महाविद्यालय में ई-न्यूज लेटर का प्रकाशन

संवाद सूत्र, चकराता: श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय चकराता में ई-न्यूज लेटर प्रतिबिब के पांचवें अंक का प्रकाशन किया गया। इस दौरान प्राचार्य प्रोफेसर केएल तलवाड़ ने कहा महाविद्यालय ने अभिनव प्रयोग के रूप में बीते वर्ष लॉकडाउन के समय ई-न्यूज लेटर प्रतिबिंब की शुरुआत की थी। जिसके परिणाम सफल रहे। महाविद्यालय के इन प्रयासों की सूबे के उच्च शिक्ष मंत्री, निदेशक उच्च शिक्षा व एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर एमएसएम रावत ने सराहना की है।

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का सोमवार को श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय चकराता में समापन हुआ। इस दौरान देशी की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के पर महाविद्यालय में प्राध्यापकों व विद्यार्थियों की सहभागिता से विभिन्न कार्यक्रम सफलता पूर्वक संपन्न हुए। प्राचार्य प्रोफेसर केएल तलवाड़ ने सभी छात्र-छात्राओं, एनएसएस यूनिट इकाई व कालेज प्रशासन को संबोधित कर इसके लिए बधाई दी। महाविद्याल में ई-न्यूज लेटर प्रतिबिब के पांचवें अंक का प्रकाशन होने पर इसके संपादक एवं वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. अरविद वर्मा ने कहा इस बार के अंक में युवा दिवस, पर राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता, आजादी का अमृत महोत्सव, एनएसएस के सात दिवसीय विशेष शिविर, दो दिवसीय क्रीड़ा प्रतियोगिता, सड़क सुरक्षा सप्ताह, राष्ट्रीय मतदाता दिवस संगोष्ठी, अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस आदि उल्लेख है। डांडी मार्च एक परिचय शीर्षक पर इतिहास विषय के प्राध्यापक डॉ. सुनील कुमार ने महाविद्यालय के ऑडिटोरियम में पावर प्वांइट प्रजेंटेशन के साथ रोचक व्याख्यान दिया। एनएसएस के विशेष शिविर में कार्यक्रम अधिकारी डॉ. कुलदीप चौधरी ने भाषण प्रतियोगिता, प्राध्यापक डॉ. अरविद वर्मा, प्राध्यापक डॉ. जितेंद्र दिवाकर, डॉ. सीमा पुंडीर व डॉ. नीना शर्मा के निर्देशन में डाक्यूमेंट्री फिल्म, निबंध और अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इस मौके पर डॉ. देशराज सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी