Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड के सभी जनपदों में मौसम रहेगा शुष्‍क, आंशिक रूप से छाए रहेंगे बादल

Uttarakhand Weather Update मौसम विभाग के अनुसार आज गुरुवार को उत्‍तराखंड के सभी जिलों में मौसम शुष्‍क रहेगा। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेगे। सुबह के समय कुहासा रहेगा। वहीं कुमाऊं के पहाड़ी क्षेत्रों में मौसम साफ र‍हेगा मगर मैदान में कोहरे की संभावना है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 08:26 AM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 08:26 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड के सभी जनपदों में मौसम रहेगा शुष्‍क, आंशिक रूप से छाए रहेंगे बादल
उत्‍तराखंड के सभी जनपदों में आज मौसम शुष्‍क रहने की संभावना है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड के सभी जनपदों में आज मौसम शुष्‍क रहने की संभावना है। मौसम विभाग की वेदर रिपोर्ट के अनुसार, देहरादून में आसमान मुख्‍यत: साफ रहेगा। लेकिन इस दौरान आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। सुबह के समय कुहासा छाए रहेगा। वही यहां का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं, रुड़की में मौसम साफ रहेगा। यहां का अधिकतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 12.0 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

कुमाऊं में मौसम साफ मगर मैदान में कोहरे की संभावना

अगले चार दिन बारिश की कोई संभावना नहीं है। आज और कल मौसम पूरी तरह साफ रहेगा। आसमान में सुबह से ही गुनगुनी धूप नजर आएगी। लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक 20 और 21 नवंबर को मैदानी जिले ऊधम सिंह नगर में हल्के कोहरे की संभावना है। वहीं, ठंड की स्थिति बढ़ने पर उच्च हिमालयी क्षेत्र से सटे क्षेत्रों में तापमान अभी और नीचे आएगा। नैनीताल के पर्वतीय पर्यटन स्थल मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 17.8 डिग्री रहेगा। वहीं, पिथौरागढ़ में 21.1 डिग्री।

सड़क पर पालाग्रस्त क्षेत्रों में चूने का किया जाए छिड़काव

नई टिहरी में सर्दी व बर्फबारी को देखते हुए जनपद क्षेत्र के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्गों व आंतरिक मोटर मार्गों पर चूना व नमक का छिड़काव एवं सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने के लिए जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि सर्दियों में जनपद क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न सड़क मार्गों पर पाला पड़ता है, जिन पर वाहनों के फिसलने के कारण वाहन दुर्घटनाएं होती हैं। साथ ही आवागमन जोखिमपूर्ण हो जाता है। उन्होंने सभी संबंधित निर्माणदायी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने अधीन सड़क मार्गों पर पाला ग्रस्त क्षेत्रों में चूना नमक का छिड़काव करें, ताकि कोई अप्रिय घटना घटित न होने पाए। साथ ही ऐसे मार्गों पर सतर्कता के लिए सूचना बोर्ड भी स्थापित करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि पालाग्रस्त क्षेत्रों में पाले के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनाओं की स्थिति में संबंधित विभाग की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाएगी।

उत्‍तराखंड के प्रमुख शहर----------तापमान

देहरादून--------- 25.5 पंतनगर---------27.0 मुक्‍तेश्‍वर---------17.5 नई टिहरी--------18.6 पिथौरागढ़--------21.1

यह भी पढ़ें: -Kumaon Weather News Update : मौसम साफ मगर मैदान में कोहरे की संभावना

chat bot
आपका साथी