नशे की गोली और इंजेक्शन के तस्कर को 10 साल की कैद

विशेष न्यायाधीश एनडीपीएस बृजेंद्र सिंह की अदालत ने नशे की गोलियों और इंजेक्शन की तस्करी के एक मामले में अभियुक्त को दोषी करार दिया। कोर्ट ने दोषी को 10 साल कैद की सजा सुनाई है। साथ ही एक लाख रुपये अर्थदंड भी लगाया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 03:47 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 03:47 PM (IST)
नशे की गोली और इंजेक्शन के तस्कर को 10 साल की कैद
नशे की गोली और इंजेक्शन के तस्कर को 10 साल की कैद।

जागरण संवाददाता, देहरादून। नशे की गोलियों और इंजेक्शन की तस्करी के एक मामले में अभियुक्त को दोषी करार देते हुए विशेष न्यायाधीश एनडीपीएस बृजेंद्र सिंह की अदालत ने 10 साल कैद की सजा सुनाई है। दोषी पर एक लाख रुपये अर्थदंड भी लगाया गया है। अर्थदंड अदा नहीं करने पर उसे एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) मनोज शर्मा ने बताया कि 24 जुलाई 2019 को नेहरू कालोनी थाना पुलिस क्षेत्र में भंडारी चौक से देसी गांव जाने वाले मार्ग पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान स्कूटी सवार एक युवक पुलिस को देखकर भागने लगा। पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़कर तलाशी ली तो उसके पास एक बैग में नशे के 90 इंजेक्शन और 1500 गोली बरामद हुईं। युवक की पहचान विनय सिंह निवासी विजय कालोनी के रूप में हुई। उसने पुलिस को बताया कि नशे की गोलियां और इंजेक्शन शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित विजय कालोनी खाला पुरानी बस्ती के रहने वाले सिक्कू से लेकर आया है। विनय नशे की गोलियां और इंजेक्शन स्कूल-कालेज में पढऩे वाले छात्रों को बेचता था। वह खुद भी नशे का आदी था।

----------------------

बाइक की टक्कर से एक की मौत

लक्सर में रात के समय घर लौट रहे चौकीदार को बाइक सवार तीन युवकों ने टक्कर मार दी। इससे चौकीदार गंभीर रूप से घायल हो गया। आरोपित युवक बाइक मौके पर ही छोड़कर फरार हो गए। स्वजन चौकीदार को अस्पताल लेकर आए जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। लक्सर कोतवाली के हिरणाखेड़ी गांव निवासी पाल्ला गांव में ही चौकीदार थे। मंगलवार की शाम को वह गांव में एक परिचित के घर गए थे। यहां से देर रात को वापस लौटते समय यह हादसा हुआ। स्वजन की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजन के सुपुर्द कर दिया। इसके बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया। कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि मौके पर मिली बाइक को कब्जे में ले लिया गया है। बाइक के नंबर की मदद से उसके मालिक की पहचान की जा रही है। मृतक के स्वजन की ओर से तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- देहरादून: संग्रह अमीन ने भूसा स्टोर के मालिक से हड़पे 4.40 करोड़, पत्नी, दो बेटियों और एक रिश्तेदार पर मुकदमा

chat bot
आपका साथी