औषधि नियंत्रण विभाग ने दुकानों पर की छापेमारी, रेमडेसिविर का रिकॉर्ड खंगाला

रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकने के लिए औषधि नियंत्रण विभाग की टीमें शासन के निर्देश पर कार्रवाई में जुट गई हैं। इसी क्रम में बुधवार को विभागीय टीम ने दून में औषधि निरीक्षक नीरज सिंह की अगुआई में विभिन्न दुकानों पर छापेमारी की।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 02:55 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 02:55 PM (IST)
औषधि नियंत्रण विभाग ने  दुकानों पर की छापेमारी, रेमडेसिविर का रिकॉर्ड खंगाला
रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकने के लिए औषधि नियंत्रण विभाग की टीमें शासन के निर्देश पर कार्रवाई में जुट गई हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून: रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकने के लिए औषधि नियंत्रण विभाग की टीमें शासन के निर्देश पर कार्रवाई में जुट गई हैं। इसी क्रम में बुधवार को विभागीय टीम ने दून में औषधि निरीक्षक नीरज सिंह की अगुआई में विभिन्न दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान दुकान से रेमडेसिविर खरीदने वाले व्यक्तियों को फोन भी किया गया। उनसे इसकी कीमत आदि की जानकारी ली गई। 

आयुक्त व प्रभारी सचिव डॉ. पंकज पांडेय व औषधि नियंत्रक ताजबर सिंह जग्गी ने प्रदेशभर में औषधि निरीक्षकों को रेमडेसिविर और कोरोना के उपचार में उपयोग की जाने वाली अन्य दवाओं की कालाबाजारी रोकने के निर्देश दे रखे हैं। इसी कड़ी में दून में विभागीय टीम ने दर्जनभर दवा की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। विशेष रूप से उन दुकानों का निरीक्षण हुआ जिनको रेमडेसिविर की बिक्री के लिए अधिकृत किया गया है। इन दुकानों पर जाकर औषधि निरीक्षक ने पूरा रिकार्ड तलब किया और खुद मरीजों के तीमारदारों को फोन करके पूछा कि उन्हें इंजेक्शन मिला या नहीं। अगर मिला तो तय दाम पर दिया गया या नहीं। औषधि निरीक्षक के मुताबिक रिकार्ड में किसी तरह की कमी नहीं मिली है। वहीं फोन करने पर तीमारदारों ने बताया कि उन्हें सही दाम पर इंजेक्शन मिला है। 

यह भी पढ़ें- इंस्टाग्राम पर पोस्ट की बच्चों की अश्लील वीडियो, आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज 

जरूरतमंदों को बांटा राशन

देहरादून : मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और विधायक खजानदास के निर्देशन में आंबेडकर नगर मंडल के अध्यक्ष विशाल गुप्ता के नेतृत्व में सेवा ही संगठन के सदस्यों ने दून मेडिकल कॉलेज के पास जरूरतमंदों को भोजन वितरित किया। साथ ही उन्हें फेस कवर और सैनिटाइजर दिए गए।  

यह भी पढ़ें- रुड़की: अस्पताल पर मारा छापा, बिना अनुमति भर्ती किये हुए थे कोरोना संक्रमित मरीज

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी