कालाबाजारी में पकड़ा गया टैंपो लेकर चालक फरार, मुकदमा

कालाबाजारी में पकड़ा गया टैंपो लेकर चालक फरार, मुकदमा

विकासनगर नगर के सरकारी गोदाम से नैनबाग को रवाना हुए खाद्यान्न भरे ट्रक से राशन कालाबाजारी के मामले में कब्जे में लिया गया टैंपो लेकर चालक फरार हो गया। इस मामले में जांच टीम ने मुकदमा दर्ज कराया और ट्रक चालक गिरफतार कर लिया गया।

Publish Date:Wed, 20 Jan 2021 03:47 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, विकासनगर: नगर के सरकारी गोदाम से नैनबाग को रवाना हुए खाद्यान्न भरे ट्रक से राशन की कालाबाजारी के मामले में अभी जांच भी नहीं शुरू हुई कि कब्जे में लिया गया टैंपो लेकर चालक फरार हो गया। बता दें कि सोमवार को राशन लेकर जा रहे ट्रक से टैंपो में राशन की पलटी की जा रही थी। सूचना मिलने के बाद संभागीय खाद्य नियंत्रक गढ़वाल संभाग चंद्र सिंह धर्मशक्तु के निर्देशन में विपणन निरीक्षक मोनिका अरोड़ा ने टीम के साथ ट्रक व टैंपो को मौके पर ही पकड़ लिया था। राशन समेत कब्जे में लिए गए ट्रक व टैंपो की पूरी रिपोर्ट टीम ने उच्चाधिकारियों को प्रेषित की थी। विभागीय टीम अब राशन की कालाबाजारी के साथ ही गोदाम से गायब टैंपो के पूरे मामले में जांच कर रही है। वहीं दूसरी तरफ आरोपित ट्रक चालक पर कोतवाली विकासनगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया, जिसकी देर शाम गिरफ्तारी भी कर ली गई है।

राशन कालाबाजारी का मामला मंगलवार को प्रकाश में आने से हरकत में आए विभागीय अधिकारियों ने फिलहाल कार्रवाई शुरू कर दी है। गोदाम से कब्जे में लिया गया टैंपो गायब होने से पूरे प्रकरण में एक नया मोड़ आ गया। इससे जांच टीम की परेशानी और बढ़ गई। जांच को विकासनगर पहुंची उप संभागीय विपणन अधिकारी लता मिश्रा ने संबंधित अधिकारियों से मामले में गहनता से पूछताछ की। विभागीय जांच में प्रथम ²ष्टया दोषी पाए गए आरोपित ट्रक चालक के विरुद्ध कार्रवाई की गई। डीएसओ टिहरी के निर्देशन में विकासनगर गोदाम में तैनात रेल हेड इंस्पेक्टर पूनम रावत की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने देर शाम ट्रक चालक सोनू पुत्र मांगेराम निवासी पुरशोलगांव थाना चंबा टिहरी-गढ़वाल को गिरफ्तार कर लिया और उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया। आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत दर्ज मुकदमें में पुलिस टीम अग्रिम कार्रवाई शुरू की है। वहीं मामले में डिप्टी आरएमओ लता मिश्रा ने कहा कि विभागीय जांच अलग से चल रही है। जांच में दोषी पाए जाने वाले संबंधित विभागीय कर्मी को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

-------------

गोदाम से टैंपो गायब होने से संदेह के दायरे में कर्मी

विकासनगर: विकासनगर के सरकारी गोदाम से दो किमी की दूरी पर राशन की कालाबाजारी का मामला सामने आया तो विभागीय अधिकारियों में बेचैनी बढ़ गई। अभी यह मामला जांच के दायरे में भी नहीं आया कि एक दूसरी परेशानी खड़ी हो गई। डिप्टी आरएमओ लता मिश्रा ने कहा कि जांच में पता चला है कि बीती रात को गोदाम के पास से आरोपित टैंपों चालक मौका पाकर वाहन लेकर फरार हो गया, जिसके खिलाफ पुलिस को कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। डिप्टी आरएमओ मिश्रा ने कहा कि मामले में किस स्तर पर चूक हुई, इसका पता लगाने को अलग से विभागीय जांच चल रही है। जांच में दोषी पाए जाने वाले संबंधित कर्मियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिससे भविष्य में इस तरह की पुनरावृत्ति न हो सके। फिलहाल मामला विभागीय स्तर से की जाने वाली कार्रवाई में है। वहीं गोदाम से कुछ ही दूरी पर एक दिन पूर्व राशन की कालाबाजारी और दूसरे दिन टैंपों के गायब होने से विभागीय कर्मियों की भूमिका भी संदेह के घेरे में है।

------------------

ट्रक चालक की न्यायालय में आज होगी पेशी

राशन की कालाबाजारी के मामले में आरोपित ट्रक चालक की गिरफ्तारी और मुकदमा दर्ज किए जाने से अन्य संलिप्त आरोपितों की जानकारी हो सकेगी। विकासनगर के कोतवाल राजीव रौथाण ने बताया कि विभाग की तहरीर पर आरोपित ट्रक चालक सोनू के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस टीम में शामिल दारोगा कविद्र राणा, सिपाही सतीश दहिया, परविदर कुमार ने दबिश देकर आरोपित ट्रक चालक को देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसे बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.