टोंस नदी से खुरूडी डांडा को मिलेगा पेयजल : सांसद

कालसी ग्राम रक्षक समिति खत विशायल के तत्वावधान में कांडीधार खेल मैदान में सांसद टिहरी माला राज्यलक्ष्मी शाह ने रविवार को माघ मेले व सांस्कृतिक महोत्सव का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:54 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:54 PM (IST)
टोंस नदी से खुरूडी डांडा को मिलेगा पेयजल : सांसद
टोंस नदी से खुरूडी डांडा को मिलेगा पेयजल : सांसद

संवाद सूत्र, कालसी: ग्राम रक्षक समिति खत विशायल के तत्वावधान में कांडीधार खेल मैदान में सांसद टिहरी माला राज्यलक्ष्मी शाह ने अतुल्य माघ मेला व खेलकूद सांस्कृतिक महोत्सव का उद्घाटन किया। इस दौरान सांसद ने टोंस नदी से खुरूडी डांडा के लिए लिफ्टिग पेयजल योजना निर्माण की घोषणा की।

रविवार को महोत्सव में टिहरी सांसद ने कहा कि खेल व्यक्तित्व विकास में सहायक है। खेल को हर युवा को जीवन का अंग बनाना चाहिए। खेल से जहां व्यक्ति स्वस्थ रहता है, वहीं अब खेल के क्षेत्र में कॅरियर भी बनाया जा सकता है। सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार ग्रामीण अंचलों में बसे अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति का विकास करने के लिए संकल्पित है। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार के बनने से देश का चहुंमुखी विकास हुआ है। भाजपा सरकार ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य रखा है। इसके साथ ही जनकल्याणकारी योजनाओं से पात्र तक सीधा लाभ पहुंचाने का कार्य भी सरकार कर रही है। उन्होंने ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए छिबरौ स्थित टोंस नदी से खुरूड़ी डांडा के लिए लिफ्टिग पेयजल योजना बनाने की घोषणा की। इस मौके पर ग्राम रक्षक समिति के अध्यक्ष बीएस धारिया नेगी, जिला पंचायत सदस्य आरा गुड्डी देवी, जिला महामंत्री युवा मोर्चा संजय तोमर, कमलेश भट्ट, सोनू चौहान, पारस गोयल आदि मौजूद रहे।

-------------

कबड्डी में मंडोली की टीम बनी विजेता

कालसी: कांडीधार में जूनियर कबड्डी का फाइनल खेला गया, जिसमें मंडोली टीम विजेता व भंजरा की टीम उपविजेता बनी। कबड्डी गांव वाइज में इस बार 32 टीमों ने प्रतिभाग किया। कबड्डी मैच में सकरोली हिमाचल की टीम ने भंजरा को व डांडा की टीम ने डिमऊ को हराया। सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने इस मौके पर गायक अरविद व गीतकार श्याम सिंह चौहान की ओर से रचित महासू वंदना वीडियो एल्बम का विमोचन भी किया।

---------------

वाटर लिफ्टिग योजना की मांग

कालसी: खत विशायल में पेयजल की समस्या की गंभीर स्थिति को देखते हुए क्षेत्र में वाटर लिफ्टिग योजना के निर्माण की मांग सांसद टिहरी से की गई है। ग्राम समाज रक्षक समिति अध्यक्ष बीएस धारिया नेगी ने टिहरी लोकसभा क्षेत्र की सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह को दिए ज्ञापन में कहा कि खत विशायल के ग्रामीण पेयजल के संकट से जूझ रहे हैं। खत के दर्जनों गांवों में पेयजल की कमी के कारण ग्रामीणों को गंभीर स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र में एक भी ऐसा पानी का स्त्रोत मौजूद नहीं है, जिसके माध्यम से गांवों तक पानी की आवश्यकता पूर्ति कराई जा सके। समिति अध्यक्ष ने कहा कि पेयजल की समस्या के संबंध में कई बार जल संस्थान व सिचाई विभाग के माध्यम से इच्छाड़ी बांध से सर्वे की कार्रवाई भी कराई गई, लेकिन सर्वे भी सफल नहीं हुए हैं। उन्होंने सांसद से इस समस्या का समाधान कराने की मांग की।

----------

सांसद का किया स्वागत

साहिया: विकास खंड कालसी के कांडीधार में पहुंची सासंद टिहरी माला राज्यलक्ष्मी शाह का भाजपाइयों ने जोरदार स्वागत किया। कालसी मंडल की ओर से स्वागत के दौरान सांसद को क्षेत्र की समस्याएं भी बताई गई। इस दौरान ज्येष्ठ प्रमुख भीम सिंह चौहान, कनिष्ठ प्रमुख रितेश असवाल, मंडल अध्यक्ष दाताराम शर्मा, महामंत्री विरेन्द्र सिंह चौहान, साहिया मंडल अध्यक्ष अमर सिंह चौहान, कुंदन चौहान, कांति राणा, यशपाल चौहान, सुरेश रावत आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी