नलकूप की मोटर खराब कई क्षेत्रों में पेयजल संकट

गढ़वाल जल संस्थान डोईवाला कार्यालय में लगे नलकूप की मोटर खराब होने से क्षेत्र के कुछ इलाकों में पानी का संकट खड़ा हो गया है। प्रभावित क्षेत्रों में वैकल्पिक व्यवस्था के तहत टैंकरों के माध्यम से पानी की आपूर्ति की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 08:13 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 08:13 PM (IST)
नलकूप की मोटर खराब कई क्षेत्रों में पेयजल संकट
नलकूप की मोटर खराब कई क्षेत्रों में पेयजल संकट

संवाद सूत्र, डोईवाला : गढ़वाल जल संस्थान डोईवाला कार्यालय में लगे नलकूप की मोटर खराब होने से क्षेत्र के कुछ इलाकों में पानी का संकट खड़ा हो गया है।

प्रभावित क्षेत्रों में वैकल्पिक व्यवस्था के तहत टैंकरों के माध्यम से पानी की आपूर्ति की जा रही है।

पिछले दो दिनों से डोईवाला की घराट वाली गली, ब्लाक मुख्यालय, नगर पालिका कार्यालय एरिया व मस्जिद वाली गली क्षेत्र में पानी की किल्लत है। नलकूप में आई खराबी के चलते उपभोक्ताओं को पर्याप्त मात्रा में पीने का पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। गढ़वाल जल संस्थान विभाग डोईवाला के अवर अभियंता विनोद असवाल ने बताया कि नलकूप की मोटर खराब होने के कारण कुछ इलाके में पेयजल आपूर्ति व्यवस्था बाधित हुई है। लेकिन विभाग उन क्षेत्रों में टैंकरों की मदद से पेयजल आपूर्ति कर रहा है, जिससे क्षेत्रवासियों को कोई दिक्कत न हो। उन्होंने बताया कि बुधवार देर शाम तक नलकूप की मोटर में आई खराबी को दुरुस्त कर पेयजल आपूर्ति व्यवस्था को सुचारू कर दिया जाएगा।

--------------

राहगीरों को मिलेगी वाटर एटीएम की सुविधा

डोईवाला मिल गेट के समीप साइकिल स्टैंड के पास गढ़वाल जल संस्थान विभाग ने आमजन व राहगीरों की सुविधा के लिए वाटर एटीएम लगाने जा रहा है। अवर अभियंता गढ़वाल जल संस्थान डोईवाला विनोद असवाल ने बताया कि तहसील, ब्लाक मुख्यालय के बाहर व ऋषिकेश रोड डोईवाला गोवर्धन मंदिर से आगे वाटर एटीएम स्थापित कर दिया गया है। डोईवाला मिल गेट पर यह तीसरा वाटर एटीएम लगाया जा रहा है। शीघ्र ही तीनों वाटर एटीएम के शुरू हो जाने से राहगीरों के साथ आम जनता को भी एक रुपए में पर्याप्त मात्रा में शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सकेगा।

chat bot
आपका साथी