दून की डॉ कंचन नेगी ने फिर रोशन किया उत्तराखंड का नाम, उन्‍हें नवाजा गया एशियन पेसिफिक एक्सीलेंस अवार्ड से

दून की डॉ कंचन नेगी ने फिर एक बार उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। अंतरराष्ट्रीय शिक्षा विकास एवं मीडिया और जनसंचार में उत्कृष्ट कार्यों के लिए उन्‍हें एशियन पेसिफिक एक्सीलेंस अवार्ड से नवाजा गया। इसी कार्यक्रममें उन्‍हें डी लिट की डिग्री भी प्राप्‍त हुई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 06:59 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 11:33 PM (IST)
दून की डॉ कंचन नेगी ने फिर रोशन किया उत्तराखंड का नाम, उन्‍हें नवाजा गया एशियन पेसिफिक एक्सीलेंस अवार्ड से
दून की डॉ कंचन नेगी ने फिर एक बार उत्तराखंड का नाम रोशन किया है।

देहरादून, जेएनएन। दून की डॉ कंचन नेगी ने फिर एक बार उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। अंतरराष्ट्रीय शिक्षा, विकास एवं मीडिया और जनसंचार में उत्कृष्ट कार्यों के लिए उन्‍हें  एशियन पेसिफिक एक्सीलेंस अवार्ड से नवाजा गया। इसी कार्यक्रममें उन्‍हें डी लिट की डिग्री भी प्राप्‍त हुई।

आज हरि‍याणा के एक होटल में इंटरनेशनल एजुकेशन सम्मिट 2020 में एशिया पैसिफ़िक चैंबर ऑफ़ कॉमर्स, ग्लोबल एजुकेशन एंड रिसर्च अलाइन्स, एजुकेशन काउनसिल ऑफ इंडिया, सेंटर फोर एजुकेशनल डेवेलपमेंट एवं सीवीयू  की ओर से ये सम्‍मान दिया गया।

कार्यक्रम में डॉ कंचन नेगी ने मोटिवेटिंग कैंडिडेट फॉर रोल एंडरिस्‍पॉस्‍बलिटि टुवर्ड्स नेशन बिल्‍ड‍िंग पीस एंड हार्मनी में प्रशिक्षण दिया। जिसे सभी ने सराहा और इसके साथ-साथ  'आत्मनिर्भर भारत' पर भी सभी का ज्ञानवर्द्धन किया। 

बता दें कि डॉ. कंचन नेगी अंतरराष्‍ट्रीय ट्रेनर हैं। उन्‍हें बिजनेस सोल्यूशन्स की प्रोपराइटर, उत्तराखंड हैरिटेज मीडिया की एडिटर-इन-चीफ एवं राष्ट्रीय स्तरीय एनजीओ सैन्गुइन वी केयर वेल्फ़ेयर सोसायटी की संस्थापिका एवं अध्यक्ष हैं। उनका कहना है कि ज्ञान ही एक ऐसी पूंजी है, जो हमेशा आपके साथ रहता है जो दूसरो के साथ बांटने से और अधिक बढ़ता है। उनका कहना है कि राह संघर्ष की जो चलता है, वही संसार को बदलता है, जो दिन-रात मेहनत करता है, आखिर वही सूर्य बनकर निकलता है।

उत्तराखंड के लिए गर्व की बात है कि गत 25 अक्तूबर को फ़िल्म अभिनेता गोविंदा से डॉ कंचन नेगी को राष्ट्रीय पुरुस्कार मिला था।  इस बार फ़िर उन्होंने पूरे एशिया पैसिफ़िक में अपना ही नहीं, बल्कि पूरे उत्तराखंड के नाम का परचम लहराया है। जिसकी वजह से पूरे राज्य को उन पर गर्व है।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को वातायन लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से कि‍या गया सम्मानित

chat bot
आपका साथी