दो दिवसीय कुमाऊं दौरे पर रहेंगे डा. धन सिंह रावत

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा धन सिंह रावत दो दिवसीय कुमाऊं दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल और उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय हल्द्वानी का निरीक्षण करेंगे। कुलपति व अधिकारियों के संग प्रबंधन संबद्धता कार्मिक एवं परीक्षा से संबंधित मुद्दों पर चर्चा भी की जाएगी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 06:30 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 06:30 AM (IST)
दो दिवसीय कुमाऊं दौरे पर रहेंगे डा. धन सिंह रावत
उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा धन सिंह रावत। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा धन सिंह रावत दो दिवसीय कुमाऊं दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल और उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय हल्द्वानी का निरीक्षण करेंगे। कुलपति व अधिकारियों के संग प्रबंधन, संबद्धता, कार्मिक एवं परीक्षा से संबंधित मुद्दों पर चर्चा भी की जाएगी। उच्च शिक्षा मंत्री कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार डा. धन सिंह रावत 18 जनवरी को उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय, हल्द्वानी और मंगलवार 19 जनवरी को कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय स्तर पर रैंकिंग की कार्ययोजना की समीक्षा भी बैठक में की जाएगी।

इस दौरान वह मुक्त विश्वविद्यालय के आवासीय भवन के निर्माण को भूमि पूजन करने के साथ ही कुमाऊं विश्वविद्यालय में रूसा के अंतर्गत किए जा रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा करने के साथ ही स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे। इसके साथ ही डेयरी निदेशालय हल्द्वानी में निदेशक दुग्ध एवं संबंधित अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा भी करेंगे। इसके बाद वह गढ़वाल के विश्वविद्यालयों का दौरा करेंगे।

 कोविड टीकाकरण पर प्रधानमंत्री को दी शुभकामनाएं

राष्ट्रव्यापी कोविड टीकाकरण अभियान शुरू होने पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल और सांसद नैनीताल अजय भट्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि यह महा अभियान भारत द्वारा कोरोना से बचाव के लिए उठाया गया निर्णायक कदम साबित होगा। सांसद अजय भट्ट ने कहा कि स्वदेश निर्मित दोनों वैक्सीन प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत अभियान को बल देती हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें-उत्‍तराखंड में दो फरवरी से सुचारू होगी सभी डिग्री कालेजों में पढ़ाई

chat bot
आपका साथी