Dehradun Crime: कनिष्ठ कार्य प्रबंधक सहित चार पर दहेज हत्या का मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला

दून के रायपुर में महिला के आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने उसके पति समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित पति दून में रायपुर आर्डिनेंस फैक्ट्री में कनिष्ठ कार्य प्रबंधक के पद पर कार्यरत है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:20 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:20 AM (IST)
Dehradun Crime: कनिष्ठ कार्य प्रबंधक सहित चार पर दहेज हत्या का मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला
कनिष्ठ कार्य प्रबंधक सहित चार पर दहेज हत्या का मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून के रायपुर में महिला के आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने उसके पति समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित पति दून में रायपुर आर्डिनेंस फैक्ट्री में कनिष्ठ कार्य प्रबंधक के पद पर कार्यरत है।

रायपुर थाना पुलिस के अनुसार, इसी 20 जुलाई को रायपुर में आर्डिनेंस फैक्ट्री परिसर में मंजू पत्नी पुनीत ने फांसी लगा ली थी। इसके बाद मृतका के भाई सतीश कुमार निवासी ग्राम गुडियानी, रेवाड़ी (हरियाणा) ने पुनीत और उसके स्वजन पर मंजू को दहेज के लिए परेशान करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी।

इसमें उन्होंने बताया कि मंजू की शादी पुनीत निवासी महेंद्रगढ़ (हरियाणा) से नवंबर 2017 में हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही पुनीत और उसके घर वाले मंजू को दहेज के लिए परेशान करने लगे। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर नवंबर 2018 को उन्होंने मंजू की पिटाई कर उसे घर से निकाल दिया। तब मंजू ने फोन कर मायके में बताया कि ससुराल वाले दो लाख रुपये और कार की मांग कर रहे हैं। इस पर सतीश, मंजू के ससुराल गए और कुछ रुपये देकर समझौता करा दिया।

कुछ दिन बाद ससुराल वाले मंजू को फिर परेशान करने लगे। 2019 में एक दिन उसे फिर से पिटाई कर घर से निकाल दिया। इसके बाद मंजू मायके चली गई। कुछ दिन मायके में रहने के बाद वह फिर ससुराल पहुंची। इसी बीच पुनीत का ट्रांसफर देहरादून हो गया। वह परिवार समेत देहरादून आ गया और रायपुर में आर्डिनेंस फैक्ट्री परिसर में सरकारी आवास में रहने लगा।

सतीश का आरोप है कि मंजू को पुनीत और उसके स्वजन मायके में बात तक नहीं करने देते थे। बीती 20 जुलाई को मंजू की सास शीला ने फोन पर उन्हें बताया कि मंजू ने आत्महत्या कर ली है। सतीश का आरोप है कि पुनीत और उसके स्वजन ने मंजू को दहेज के लिए इतना परेशान किया कि उसने जान दे दी। थानाध्यक्ष रायपुर दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि मंजू के पति पुनीत, सास शीला देवी, ननद अनु व जेठानी मोना के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार: यात्री को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने का वीडियो हुआ था वायरल, आरोपित आटो चालक गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी