दून पुलिस ने यूपी के सीओ की पत्नी के लिए किया रेमडेसिविर इंजेक्शन का इंतजाम, बचाई जान

जरूरतमंदों की मदद के लिए पुलिस विभाग की ओर से शुरू किए गए मिशन हौसला के तहत नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने एक महिला को जीवनरक्षक दवाई दिलाकर उसकी जान बचाई। दरअसल यूपी के सीओ ने अपनी पत्नी के लिए मदद की मांग की थी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 02:21 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 02:21 PM (IST)
दून पुलिस ने यूपी के सीओ की पत्नी के लिए किया रेमडेसिविर इंजेक्शन का इंतजाम, बचाई जान
दून पुलिस ने यूपी के सीओ की पत्नी के लिए किया रेमडेसिविर इंजेक्शन का इंतजाम।

जागरण संवाददाता, देहरादून। जरूरतमंदों की मदद के लिए पुलिस विभाग की ओर से शुरू किए गए मिशन हौसला के तहत नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने एक महिला को जीवनरक्षक दवाई दिलाकर उसकी जान बचाई। गोपाल सिंह क्षेत्राधिकारी शिकारपुर, बुलंदशहर उत्तर प्रदेश ने एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत को फोन कर सूचना दी कि उनकी पत्नी कैलाश हॉस्पिटल में भर्ती है, जिनका स्वास्थ्य बहुत खराब है। उन्हें तुरंत रेमडेसिविर इंजेक्शन की अति आवश्यकता है। 

सीओ ने बताया कि उन्होंने अपने स्तर पर इंजेक्शन ढूंढने का काफी प्रयास किया, लेकिन उन्हें इंजेक्शन नहीं मिला। एसएसपी ने क्षेत्राधिकारी नेहरू कॉलोनी और प्रभारी निरीक्षक नेहरू कॉलोनी को गोपाल सिंह की तत्काल हर सम्भव सहायता करने के लिए कहा गया। इंस्पेक्टर राकेश गुसांई ने तत्काल गोपाल सिंह से संपर्क किया और सहायता का भरोसा दिलाया।

पुलिस ने राज्य सरकार की ओर से अधिकृत मेडिकल स्टोरों से संपर्क किया। काफी मेडिकल स्टोरों में घूमने और फोन करने व अथक प्रयासों के बाद धर्मपुर हरिद्वार बायपास रोड स्थित गौरी फार्मेसी से पुलिस ने इंजेक्शन प्राप्त कर चौकी प्रभारी नेहरू कॉलोनी के माध्यम से उक्त इंजेक्शन को गोपाल सिंह के पास कैलाश अस्पताल भिजवाया।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में पत्रकारों के लिए अलग से होगी टीकाकरण की व्यवस्था

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी