कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच दून पुलिस ने शुरू की एंबुलेंस सेवा

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच दून पुलिस ने एंबुलेंस सेवा शुरू की है। इस उपयोग आपात स्थिति में किया जाएगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सोमवार को हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस को रवाना किया। पुलिस लाइन में स्थित कोविड-19 कंट्रोल रूम में पुलिस हेल्प डेस्क स्थापित की गई है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 08:44 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 08:44 AM (IST)
कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच दून पुलिस ने शुरू की एंबुलेंस सेवा
सोमवार को पुलिस कार्यालय से आकस्मिक सेवा वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच दून पुलिस ने एंबुलेंस सेवा शुरू की है। इस उपयोग आपात स्थिति में किया जाएगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सोमवार को हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस को रवाना किया। पुलिस लाइन में स्थित कोविड-19 कंट्रोल रूम में पुलिस हेल्प डेस्क स्थापित की गई है। जहां लोग कॉल कर स्वयं या अपने किसी परिचित के कोरोना संक्रमित होने पर अस्पताल में भर्ती कराने का अनुरोध कर रहे हैं। वर्तमान में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच कई बार ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जा रही है, जब संक्रमित व्यक्तियों को ले जाने के लिए एंबुलेंस उपलब्ध नहीं हो पा रही है। ऐसी परिस्थितियों में कई बार गंभीर रूप से बीमार मरीजों के साथ किसी प्रकार की अनहोनी होने का डर बना रहता है।

इसे देखते हुए एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने पहल की। उन्होंने पुलिस लाइन में उपलब्ध वाहनों में एक वाहन को मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए तैनात किया है। उन्होंने बताया कि इस वाहन का उपयोग पुलिस से सहायता मांगने वाले मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने व कोरोना से संक्रमित किसी मरीज की घर में मृत्यु होने पर शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने को किया जाएगा।

राधा स्वामी सत्संग भवन को भी बना सकते हैं कोविड केयर सेंटर

कोरोना संक्रमण के बीच विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संगठन सरकार के साथ मिलकर इस मुश्किल घड़ी से निपटने के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं। इसी क्रम में राधा स्वामी सत्संग व्यास ने राज्य में अपने सभी सेंटर को कोविड केयर सेंटर के रूप में इस्तेमाल करने की सरकार के समक्ष पेशकश की है।

सोमवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से कैम्प कार्यालय में पदाधिकारियों ने भेंट की। इस दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयास की सराहना की। राधा स्वामी सत्संग व्यास के जोनल सेक्रेटरी सुनील तलवार ने कहा कि इस विपदा की घड़ी में सभी आगे आकर इंसानियत का फर्ज अदा करें। वहीं राज्य समन्वयक अजय सीकरी ने बताया कि इस समय गढ़वाल में 80 और कुमाऊं के 60 मिलाकर उत्तराखंड में 150 से अधिक सेंटर हैं। यदि सरकार को कोविड केयर सेंटर के लिए भवन की जरूरत पड़ती है तो वह इन्हें देने के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि बीते वर्ष भी करीब चार महीने तक राधा स्वामी सत्संग व्यास ने हरिद्वार स्थित सत्संग भवन में जरूरतमंदों के लिए सुबह, दिन और रात का खाना तैयार कर पुलिस के माध्यम से वितरित करवाया।

यह भी पढ़ें-कोरोना संकट काल में प्लाज्मा दान के लिए 50 पुलिसकर्मियों ने दिए सैंपल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी