Coronavirus New Variant: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट को देख दून में प्रशासन अलर्ट, लोग बेपरवाह; 37 के चालान

केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट मोड में है। जबकि सार्वजनिक जगहों पर लोग बेपरवाह नजर आ रहे हैं। कई लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन भी नहीं हो रहा है।

Sat, 27 Nov 2021 08:14 PM (IST)
Coronavirus New Variant: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट को देख दून में प्रशासन अलर्ट।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना वायरस (Coronavirus Outbreak) के नए वैरिएंट (New Variant of Coronavirus) ने एक बार फिर डरा दिया है। केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट मोड में है। जबकि, सार्वजनिक जगहों पर लोग बेपरवाह नजर आ रहे हैं। कई लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन भी नहीं हो रहा है।

इस स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार के निर्देश पर उप जिलाधिकारी मनीष कुमार ने पलटन बाजार में निरंजपुर सब्जी मंडी का निरीक्षण किया। इस दौरान कई लोग बिना मास्क के घूम रहे थे और शारीरिक दूरी को लेकर भी लापरवाही बरतते दिखे। पलटन बाजार में ऐसे 20 व सब्जी मंडी में 17 व्यक्तियों का चालान किया गया। इनमें कुछ व्यापारी थे, जबकि कुछ ग्राहक।

उप जिलाधिकारी मनीष कुमार ने कहा कि सभी व्यापारी मास्क का प्रयोग करें और भीड़भाड़ न होने दें। जो व्यक्ति बिना मास्क आ रहे हैं, उन्हें किसी भी तरह का सामान न बेचा जाए। निरीक्षण में पुलिस क्षेत्राधिकारी शेखर सुयाल आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड: कोरोना के नए वैरियंट को लेकर सरकार सतर्क, दक्षिण अफ्रीका से उत्तराखंड के 10 यात्री आए हैं वापस

कोरोना के प्रति लापरवाही खतरनाक: डीएम

जिलाधिकारी (डीएम) डा. आर राजेश कुमार ने कहा कि कोरोना के प्रति लापरवाही भारी पड़ सकती है। कोरोना कमजोर जरूर हुआ है, मगर अभी खत्म नहीं हुआ है। वायरस के नए वैरिएंट को लेकर केंद्र व राज्य सरकार पूरी तरह अलर्ट है। यदि जनता सहयोग करती है तो प्रशासन किसी भी चुनौती से निपट सकता है।उन्होंने कहा कि नियमों का पालन कराने के लिए इस तरह के निरीक्षण विभिन्न बाजार, सब्जी मंडी, शापिंग माल व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर जारी रहेंगे। नियमों का पालन न करने वालों से अब सख्ती से निपटा जाएगा।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand coronavirus Update: उत्तराखंड में टेंशन बढ़ा रहा कोरोना, सेना के तीन जवान समेत 14 में संक्रमण की पुष्टि

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.