Dehradun News: दून में घरेलू गैस की किल्लत, गैस एजेंसियों पर बढ़ा बैकलॉग

दून में घरेलू गैस की किल्लत, गैस एजेंसियों पर बढ़ा बैकलॉग।

देहरदून की गैस एजेंसियों में घरेलू सिलेंडर की आपूर्ति में कमी आयी है। आइओसीएल के गोदाम से मांग के अनुरूप गैस सिलेंडर की पूर्ति नहीं हो रही। हाल यह है कि बड़ी गैस एजेंसियों पर एक से डेढ़ हजार बैकलॉग पहुंच गया है।

Publish Date:Sun, 17 Jan 2021 10:09 AM (IST) Author: Raksha Panthri

जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरदून की गैस एजेंसियों में घरेलू सिलेंडर की आपूर्ति में कमी आयी है। आइओसीएल के गोदाम से मांग के अनुरूप गैस सिलेंडर की पूर्ति नहीं हो रही। हाल यह है कि बड़ी गैस एजेंसियों पर एक से डेढ़ हजार बैकलॉग पहुंच गया है। गैस सिलेंडर की पूर्ति में आई कमी का सीधा असर उपभोक्ताओं पर पड़ रहा है। 

रेसकोर्स, बंजारावाला, पटेलनगर, राजपुर रोड, जीएमएस रोड समेत अन्य क्षेत्रों के उपभोक्ता अपनी गैस एजेंसियों में सिलेंडर समय पर नहीं पहुंचने की शिकायत लेकर पहुंच रहे है। ऑल इंडिया इंडेन डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चमन लाल ने बताया कि करीब एक हफ्ते से गैस सिलेंडर की आपूर्ति प्रभावित है। आइओसीएल के लोनी गोदाम में नया सिस्टम लागू किया जाना इसका कारण बताया जा रहा है। गोदाम में ऑटोमेटिक चालान सिस्टम लागू कर दिया गया है। सिस्टम नया होने के वजह से नए सिरे से व्यवस्थाएं बनायी जा रही हैं।

आपूर्तिकर्मियों को वॉरियर्स घोषित करने की मांग

कोरोनाकाल के कठिन समय में घर-घर रसोई गैस पहुंचाने में लगे आपूर्तिकर्ताओं को कोरोना वॉरियर्स श्रेणी में शामिल न करने पर गैस एजेंसी संचालकों ने नाराजगी जताई है। लंबे समय से एजेंसी संचालक जिला पूर्ति अधिकारी से उन्हें कोरोना वॉरियर्स घोषित करने की मांग कर रहे हैं। गुरुवार को ऑल इंडिया इंडेन डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन ने जिलाधिकारी से गैस एजेंसी कॢमयों को भी कोरोना वॉरियर्स की श्रेणी में शामिल कर वैक्सीनेशन का लाभ देने की मांग की।

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष चमन लाल ने कहा कि गैस एजेंसी संचालक हो या डिलीवरी ब्याय हर किसी ने पूरे लॉकडाउन से लेकर अब तक दिन-रात सेवा दे रहे हैं। कहा कि अब तक प्रशासन और सरकार की ओर से उन्हें कोरोना वॉरियर्स की श्रेणी में शामिल तक नहीं किया जाना दुख की बात है। इससे कर्मियों के मनोबल पर गहरा असर पड़ रहा है। उन्होंने जल्द से जल्द आपूर्तिकर्ताओं को कोरोना वॉरियर्स श्रेणी में शामिल करने की अपील की।

दून में पट्रोल 85 रुपए के करीब पहुंचा

दून में पेट्रो पदार्थों के दामों ने पुराने सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं। पट्रोल 85 रूपये के करीब पहुंच चुका है, तो डीजल भी 75.54 रूपये पर पहुंच कर रिकार्ड बना चुका है। देहरादून पेट्रोल पंप वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव सचिन गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को पेट्रोल 20 पैसा बढ़ने के साथ 84.97 रूपये और डीजल 25 पैंसा बढ़कर 75.54 रूपये पर पहुंच गया है। बताया कि यह दाम अब तक के इतिहास में सबसे ज्यादा है। बताया कि देश को होने वाली पेट्रो पदार्थों की पूर्ति जरूरत से कम होना इसका कारण बताया जा रहा है। हालांकि, उसके बाद से शनिवार तक दाम में कोई वृद्धि नहीं हुई।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में पेयजल और सीवरेज का टैरिफ होगा कम : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.