डोईवाला तहसील प्रशासन की टीम ने चलाया अतिक्रमण के खिलाफ अभियान, करना पड़ा विरोध का सामना

डोईवाला तहसील प्रशासन ने माजरी ग्रांट ग्राम सभा क्षेत्र में नदी श्रेणी व ग्राम सभा की भूमि पर अवैध कब्जे कर बनाई गई दो दुकान एक मकान व एक अस्थायी किए कब्जे को बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। तहसील व पुलिस प्रशासन को विरोध का सामना भी करना पड़ा।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:39 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:11 PM (IST)
डोईवाला तहसील प्रशासन की टीम ने चलाया अतिक्रमण के खिलाफ अभियान, करना पड़ा विरोध का सामना
अस्थायी किए कब्जे को बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की।

संवाद सूत्र, डोईवाला: डोईवाला तहसील प्रशासन ने माजरी ग्रांट ग्राम सभा क्षेत्र में नदी श्रेणी व ग्राम सभा की भूमि पर अवैध कब्जे कर बनाई गई दो दुकान, एक मकान व एक अस्थायी किए कब्जे को बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। इस दौरान तहसील व पुलिस प्रशासन को विरोध का सामना भी करना पड़ा।

माजरी ग्रांट क्षेत्र में तहसीलदार रेखा आर्य के साथ कानूनगो आत्मा राम सैनी, राजस्व उप निरीक्षक सुधीर सैनी के अलावा माजरी ग्रांट पुलिस चौकी इंचार्ज विक्रम सिंह नेगी पुलिस टीम के साथ अवैध निर्माण कार्य के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के लिए पहुंचे। लेकिन डेंटल कॉलेज के आगे माजरी ग्रांट में वीर बहादुर के द्वारा बनाए गए भवन के ऊपर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही करते ही उसके द्वारा विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस बीच डोईवाला कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक राज विक्रम सिंह पवांर भी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। तहसीलदार की उपस्थिति में पुलिस ने मकान के अंदर मौजूद विरोध कर रहे महिलाओं व अन्य लोग को बाहर निकाल कर अपनी कार्रवाई की। तहसीलदार रेखा आर्य की उपस्थिति में शिव कॉलोनी में भी बुलडोजर की मदद से अवैध तरीके से बनाई गई दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया।

यह भी पढ़ें- आखिर यह नौबत क्यों आती है कि कर्मचारियों को हड़ताल करनी पड़े?

राजस्व उप निरीक्षक सुधीर सैनी ने बताया कि ग्राम सभा में नदी श्रेणी व ग्राम सभा की भूमि पर अतिक्रमण मामले की पूर्व में शिकायत की गई थी। जांच के बाद उप जिलाधिकारी के निर्देश पर तहसीलदार रेखा आर्य के नेतृत्व में तहसील प्रशासन की टीम ने पुलिस की मदद से अवैध निर्माण कार्य को ध्वस्त किया गया।

यह भी पढ़ें- उद्योग मंत्री गणेश जोशी ने कहा- उद्योगों में स्थानीय निवासियों को मिले रोजगार

chat bot
आपका साथी