देहरादून-ऋषिकेश हाईवे के किनारे कूड़ा डालने वाले पर कार्रवाई, पालिका की टीम ने वसूला पांच हजार जुर्माना

देहरादून-ऋषिकेश हाईवे पर सड़क किनारे कूड़ा फेंकने वालों पर कार्रवाई की। साथ ही पांच हजार रुपये का जुर्माना वसूला। सीसीटीवी के जरिए वहां भारी मात्रा में कूड़ा फेंकने वाले शख्स की पहचान करने के बाद जुर्माने की कार्रवाई की गई।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 15 Nov 2021 02:57 PM (IST) Updated:Mon, 15 Nov 2021 02:57 PM (IST)
देहरादून-ऋषिकेश हाईवे के किनारे कूड़ा डालने वाले पर कार्रवाई, पालिका की टीम ने वसूला पांच हजार जुर्माना
देहरादून-ऋषिकेश हाईवे के किनारे कूड़ा डालने वाले पर कार्रवाई।

संवाद सहयोगी, डोईवाला(देहरादून)। नगरपालिका डोईवाला की टीम ने देहरादून-ऋषिकेश नेशनल हाईवे पर जौलीग्रांट में मार्ग के किनारे रात्रि को कूड़ा फेंकने वाले पर कार्रवाई करते हुए पांच हजार रुपये जुर्माना वसूला है।

नगर पालिका डोईवाला लगातार डेंगू व कोरोना से बचाव के लिए स्वच्छता अभियान चलाए हुए है जिसको लेकर जागरूकता अभियान से लेकर हर वार्डों में सफाई से लेकर दवा छिड़काव आदि का कार्य किया जा रहा है। जिससे पालिका क्षेत्र को स्वच्छ बनाया जा सके। नगर पालिका टीम ने निरीक्षण के दौरान जौलीग्रांट में नेशनल हाईवे के करीब बड़ी मात्रा में कचरे का ढेर पाया। जिस पर टीम ने पालिका के वाहनों से कूड़ा भरकर सड़क मार्ग से हटवाया।

टीम का नेतृत्व कर रहे सफाई निरीक्षक सचिन रावत ने बताया कि मार्ग के आसपास के सीसीटीवी चेक कर जांच करने के उपरांत दुर्गा चौक समीप के निवासी संजय बिजल्वाण के अपने प्लाट की सफाई के बाद मार्ग किनारे पर कूड़ा डालने का मामला सामने आया। जिस पर पालिका की टीम ने मौके पर ही पांच हजार का जुर्माना भी वसूला। सचिन रावत ने बताया कि पालिका के कूड़ा वाहन लगातार पालिका क्षेत्र से घर घर से कूड़ा उठाने का कार्य कर रहे हैं। उसके बावजूद भी यदि कोई सड़क मार्ग के किनारे कूड़ा फेकता पाया जाता है तो उसके विरुद्ध पालिका कानूनी कार्रवाई भी करेगी।

----------------------------

गांव-गांव कांग्रेस अभियान के तहत निकाली प्रभातफेरी

जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्त्‍ताओं नेगांव गांव कांग्रेस कार्यक्रम के तहत डोईवाला विधानसभा के ग्राम फतेहपुर, जीवनवाला में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष गौरव चौधरी के नेतृत्व में प्रभात फेरी निकालकर कांग्रेस का प्रचार प्रसार किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान से की गयी। कार्यक्रम में भूतपूर्व सैनिकों व शहीदों के स्वजनों का शाल उड़ाकर सम्मान किया गया। कांग्रेस जिला अध्यक्ष गौरव सिंह ने कहा कांग्रेस कार्यकर्त्‍ता गांव-गांव घर-घर जाकर आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं। जिसमें ग्रामीणों का भरपूर समर्थन भी मिल रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासी सरकार की जनविरोधी नीतियों से त्रस्त हो चुके हैं। और सरकार को सत्ता से हटाने का मन बना चुके हैं। कार्यक्रम में माजरी ग्रांट के ग्राम प्रधान अनिल पाल, अमरजीत सिंह, प्रितपाल सिंह, रविंदर सिंह, अजय रावत आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- देहरादून: यूथ हेस्को ने की टौंस नदी की सफाई, जगह-जगह बिखरी पड़ी थी पूजन सामग्री, आम जनता से की ये अपील

chat bot
आपका साथी