डोईवाला क्षेत्र में कोरोना के 65 मामले आए सामने, माजरीग्रांट बना कंटेनमेंट जोन

Doiwala Coronavirus Update डोईवाला और इसके आसपास के क्षेत्रों में कोरोना के 65 मामले प्रकाश में आए हैं। सभी को दवाई का किट देकर होम आइसोलेशन में भेजा गया है। डोईवाला हॉस्पिटल अधीक्षक डॉक्टर के एस भंडारी ने बताया कि 12 सौ के करीब नागरिकों का वैक्सीनेशन किया गया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 03:34 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 03:34 PM (IST)
डोईवाला क्षेत्र में कोरोना के 65 मामले आए सामने, माजरीग्रांट बना कंटेनमेंट जोन
डोईवाला क्षेत्र में कोरोना के 65 मामले आए सामने, माजरीग्रांट बना कंटेनमेंट जोन।

संवाद सूत्र, डोईवाला। Doiwala Coronavirus Update डोईवाला और इसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को कोरोना के 65 मामले प्रकाश में आए हैं। सभी को दवाई का किट देकर होम आइसोलेशन में भेजा गया है। डोईवाला हॉस्पिटल अधीक्षक डॉक्टर के एस भंडारी ने बताया कि डोईवाला स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को 124 नागरिकों का वैक्सीनेशन के अलावा अन्य सभी केंद्रों में कुल मिलाकर 12 सौ के करीब नागरिकों का वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने बताया कि सोमवार वह मंगलवार को माजरी ग्रांट सेंटर में दो दिन वैक्सीनेशन किया गया। 

माजरीग्रांट में बनाया गया एक कंटेनमेंट जोन 

उप जिलाधिकारी डोईवाला लक्ष्मीराज चौहान ने बताया कि डोईवाला विकासखंड के अंतर्गत माजरीग्रांट ग्राम सभा के एक इलाके में नया कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। 

कोविड जांच केंद्र के बाहर की टेंट की व्यवस्था 

डोईवाला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड की जांच कराने आने वाले नागरिकों को गर्मी से बचने के लिए  स्थानीय प्रशासन ने जांच केंद्र के बाहर टेंट की व्यवस्था की है। उप जिलाधिकारी लक्ष्मी राज चौहान ने बताया कि टेंट में शारीरिक दूरी का पालन हो सके इसके लिए पुलिस, होमगार्ड व पीआरडी जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। 

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किया जागरूक 

उत्तराखंड क्रांति दल (यूकेडी) ने मातृभूमि सेवा संगठन के साथ संयुक्त रूप से थानो, रामनगर डांडा आदि गांव में सैनिटाइजेशन अभियान चलाते हुए ग्रामीणों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचकर रहने की अपील भी की। 

इस दौरान यूकेडी कार्यकर्त्ताओं ने कुछ संक्रमित मरीजों के स्वजनों को ऑक्सीमीटर व ऑक्सीजन सिलिंडर भी दिये। यूकेडी के केंद्रीय प्रवक्ता शिव प्रसाद सेमवाल व जिलाध्यक्ष केंद्र पाल सिंह तोपवाल ने बताया कि कुछ होम आइसोलेट मरीजों को कोरोना दवाई की किट व थर्मामीटर भी वितरित किए गये। 

इस दौरान यूकेडी के प्रमोद डोभाल, थानो मंडल के अध्यक्ष अशोक तिवारी, मातृभूमि सेवा संगठन के अध्यक्ष अमित कुकरेती, जगदीश ग्रामीण, जगबीर सिंह नेगी, विक्की, हरीश तिवारी, अनुज तिवारी, राहुल तिवारी, पर्वतजन फाउंडेशन के पंकज कपूर व प्रकाश सिंह आदि भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- जिलाधिकारी ने कहा-जिनके स्वजन कोरोना संक्रमित, उन्हें अस्पताल न बुलाया जाए

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी