संस्कार भारती के हास्य कवि सम्मेलन में श्रोता हुए लोटपोट

संस्‍कार भारती की डोईवाला शाखा की ओर से होली मिलन समारोह हर्षोल्‍लास के साथ मनाया गया। इस दौरान कवि सम्‍मेलन में हास्‍य कविताओं के माध्‍यम से कवियों ने श्रोताओं को लोटपोट कर दिया। डोईवाला के अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित सम्मेलन में कवियो ने व्यंगय रचनाओं का गुलाल जमकर उड़ाया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Tue, 30 Mar 2021 05:07 PM (IST) Updated:Tue, 30 Mar 2021 05:07 PM (IST)
संस्कार भारती के हास्य कवि सम्मेलन में श्रोता हुए लोटपोट
संस्‍कार भारती की डोईवाला शाखा की ओर से होली मिलन समारोह हर्षोल्‍लास के साथ मनाया गया।

जागरण संवाददाता, देहरादून: संस्‍कार भारती की डोईवाला शाखा की ओर से होली मिलन समारोह हर्षोल्‍लास के साथ मनाया गया। इस दौरान कवि सम्‍मेलन में हास्‍य कविताओं के माध्‍यम से कवियों ने श्रोताओं को लोटपोट कर दिया। डोईवाला के अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित सम्मेलन में कवियो ने व्यंगय रचनाओं का गुलाल जमकर उडाया। देशभक्ति पूर्ण कविता ने उपस्थित जनसमूह को मंत्रमुग्ध कर दिया। बतौर मुख्य अतिथि राज्य सभा सदस्‍य नरेश बंसल ने कहा कि होली सामाजिक समरसता का पवित्र त्योहार है, जहां पर ऐसे आयोजन पर्व की महत्ता को बढ़ाने का काम करते हैं।

वीर रस के युवा कवि श्रीकांत शर्मा ने ' गीत गा रहा हूं, हिंदुस्तान के लिए और शहीदों की शहादत को कभी बदनाम मत करना की ओजस्वी प्रस्तुति से श्रोताओं की जमकर तालियां बटोरी। रुड़की के कवि किसलय क्रान्तिकारी ने' हम हिन्दुस्तान का हमेशा सम्मान करते है, तिरंगा हो कफन अपना यह अरमान रखते है कि प्रस्तुति से जमकर वाह वाही लूटी। राजकुमार 'राज' ने कण कण में राम बसते हैं और स्थानीय कवि राघवेंदर गौड़ ने वो नजरें इनायत हम नहीं ले पाते को सुनाकर प्रशंसा बटोरी। ध्रुव गुप्ता ने राम का रंग सीता की पिचकारी, प्रेम के रंग में ढल गई दुनिया सारी  सुनाकर तालियां बटोरी। हास्य के हरियाणवी कवि रोशन लाल हरियाणा की क्षणिकाओं ने जमकर हंसाया। उन्होंने व्यंग के माध्यम से आज के टूटते परिवारों की स्थिति पर हृदय स्पर्श चित्रण रखा।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में दुरुस्त होंगे आपदा परिचालन केंद्र, पूरे सप्ताह 24 घंटे खुले रहेंगे आपदा कंट्रोल रूम

हास्य कवि सम्मेलन में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी शिरकत की। कहा कि होली भाईचारे एवं सौहार्द का पर्व है, जिसे प्रेमपूर्वक मनाना चाहिए। इस मौके पर वन पंचायत सलाहकार परिषद के उपाध्यक्ष करन बोरा, अस्थि रोग विशेषज्ञ पद्मश्री डा. बीकेएस संजय, गौरव खंडेलवाल, अश्विनी गुप्ता, जितेन्द्र काम्बोज, करन बोहरा, नरेंद्र गोयल, महेंद्र अग्रवाल, अश्विनी गुप्ता, तरुणकांत त्यागी, महेश गुप्ता, भारत गुप्ता, सारिका जायसवाल, चन्द्रकला ध्यानी, सविता अग्रवाल, प्रतिष्ठा, संगीता खंडेलवाल, सोनिया, अनिता अग्रवाल, विनय जिन्दल, गौरव मलहोत्रा, कामेश रावत आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें- मंडी परिसर में सफाई व्यवस्था चौपट, चारों तरफ गंदगी और कूड़े के लगे ढेर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी