देहरादून: साढ़े पांच लाख के इस डागी ने सबको बनाया अपना फैन, जनिए कितना आता है हर महीने खर्चा

डाग शो में साढ़े पांच लाख रुपये का फ्रीडो दर्शकों के आकर्षण का केंद्र रहा। यह डाग अपने सुंदर बालों और मेकअप के लिए जाना जाता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि इस डाग की खास बात क्या है और हर महीने इस पर कितना खर्चा आता है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 12:33 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 12:33 PM (IST)
देहरादून: साढ़े पांच लाख के इस डागी ने सबको बनाया अपना फैन, जनिए कितना आता है हर महीने खर्चा
देहरादून: साढ़े पांच लाख के इस डागी ने सबको बनाया अपना फैन।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Dog Show In Dehradun हाथीबड़कला स्थित सर्वे ग्राउंड में आयोजित डाग शो में साढ़े पांच लाख रुपये का फ्रीडो (शिहत्जु डाग) दर्शकों के आकर्षण का केंद्र रहा। यह डाग अपने सुंदर बालों और मेकअप के लिए जाना जाता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि इस डाग की खास बात क्या है और हर महीने इस पर कितना खर्चा आता है।

दून वैली कैनाल क्लब की ओर से रविवार को डाग शो आयोजित किया गया। इस दौरान लैब्राडोर, राटवेलर, जर्मन शेफर्ड, तिब्बतियन मास्टिफ, गोल्डन रिट्रीवर, वेल्श कोर्गी, बाक्सर, भोटिया, फाक्स टेरियर, हाई ब्रिड डाग ने प्रतिभाग किया, लेकिन दर्शकों के बीच शिहत्जु डाग सबसे ज्यादा चर्चा में रहा। शिहत्जु डाग के मालिक अर्पित श्रीवास्तव ने बताया वर्ष 2019 में थाईलैंड से शिहत्जु को इंपोर्ट किया गया। इसका नामकरण फ्रीडो किया गया। इस डाग में खास बात ये है कि यह घर में शोपीस और छोटे बच्चों के लिए खिलौने का काम करता है।

हर महीने आता है 22 हजार का खर्चा

शिहत्जु ने हर किसी को अपना दीवाना बना लिया, लेकिन ये बात जाननी भी बेहद जरूरी है कि आखिर इस डाग पर हर महीने कितना खर्चा आता है। बता दें कि इस डाग का प्रतिमाह का खर्चा 22 हजार रुपये है। इसके बालों को संवारने में करीब 15 हजार और खानपान में सात हजार रुपये खर्च होता है।

रामपुर हाउंड ने पहली बार किया प्रतिभाग

देहरादून में अब तक आयोजित हुए डाग शो में पहली बार रामपुर हाउंड ने प्रतिभाग किया। डाग मालिक अभय प्रधान ने बताया कि डाग को लखनऊ से खरीदा गया। यह भारतीय नस्ल का है। 70 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ने की क्षमता रखता है। डाग पर प्रतिमाह 15 हजार रुपये का खर्चा आता है।

यह भी पढ़ें- कुत्ता पालने का रखते हैं शौक और नहीं है लाइसेंस तो इस खबर को जरूर पढ़ें, वरना भरना पड़ सकता है हर्जाना

chat bot
आपका साथी