कोरोनेशन अस्पताल के चिकित्सकों और चिकित्सकीय स्टाफ को किया सम्मानित

कोरोना से जंग में फ्रंटलाइन पर मोर्चा संभाल रहे कोरोनेशन अस्पताल के चिकित्सकों और चिकित्सकीय स्टाफ को विधायक खजान दास ने सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को सेवा ही संगठन अभियान के तहत राशन किट भी उपलब्ध कराई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 10:31 AM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 10:31 AM (IST)
कोरोनेशन अस्पताल के चिकित्सकों और चिकित्सकीय स्टाफ को किया सम्मानित
कोरोनेशन अस्पताल के चिकित्सकों और चिकित्सकीय स्टाफ को सम्मानित किया।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना से जंग में फ्रंटलाइन पर मोर्चा संभाल रहे कोरोनेशन अस्पताल के चिकित्सकों और चिकित्सकीय स्टाफ को विधायक खजान दास ने सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को सेवा ही संगठन अभियान के तहत राशन किट भी उपलब्ध कराई।

बुधवार को पंडित दीन दयाल अस्पताल (कोरोनेशन) में आयोजित सम्मान समारोह में राजपुर रोड विधायक खजान दास ने कहा कि चिकित्सकों और अस्पताल के अन्य स्टाफ के बगैर कोरोना से जंग लड़ पाना संभव नहीं है। उन्होंने साथ मिलकर लाखों व्यक्तियों की जान बचाई है। अपनी और अपने परिवार की फिक्र छोड़कर महीनों से मरीजों की सेवा में जुटे हुए हैं। इसके लिए विधायक ने चिकित्सकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इसी सेवाभाव के लिए उन्हें भगवान का दूसरा रूप माना जाता है। 

विधायक ने चिकित्सकों को स्वास्थ्य किट भी उपलब्ध कराई। कहा कि सरकार हमेशा चिकित्सकों के साथ खड़ी है। सरकार अस्पताल में दवा और उपकरणों की कोई कमी नहीं आने देगी। इस अवसर पर महापौर सुनील उनियाल गामा, कोरोनेशन अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिक्षक डा. मनोज उप्रेती, डा एन बिष्ट, पार्षद राकेश मंजखोला, पार्षद बिट्टू सोनकर, वार्ड अध्यक्ष सोनी रावत, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष महेश गुप्ता समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

--------------------- 

जरूरतमंदों की मदद को आगे आया जैन समाज

कोरोनाकाल में जरूरतमंदों की मदद के लिए जैन समाज आगे आया है। मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन व जैन मिलन महिला एकता मंच के तत्वावधान में चुक्खूवाला में जरूरतमंद परिवारों को राशन किट वितरित की गई। बुधवार को राशन वितरण के दौरान संगठन के चेयरमैन सचिन ने कहा कि कोरोना के चलते आमजन का व्यापार, नौकरी और काम धंधे प्रभावित हुए हैं। ऐसे में संस्था जरूरतमंद परिवारों को चिह्नित करके उनकी मदद कर रही है। भारतीय जैन मिलन की शाखा जैन मिलन महिला एकता मंच की राष्ट्रीय अध्यक्ष वीणा जैन ने कहा कि इन विपरीत परिस्थितियों में हर किसी को एक दूसरे की मदद को आगे आना चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष मधु जैन ने कहा कि जब तक कोरोना महामारी खत्म नहीं होती तब तक संस्था निरंतर जरूरतमंदों की मदद करती रहेगी। इस अवसर पर गीता वर्मा, एसपी सिंह, राहुल सोनकर, विशाल कुमार, रविंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

लक्ष्मण सिद्ध मंदिर को गुरुद्वारा श्री सिंह सभा ने भेजा राशन

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा, आढ़त बाजार ने लक्ष्मण सिद्ध मंदिर को राशन किट उपलब्ध करवाई। सभा के अध्यक्ष सरदार गुरबख्श सिंह राजन ने कहा कि मानवता की सेवा करने के लिए किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं करना चाहिए। हैड ग्रंथी शमशेर सिंह ने सब के भले की अरदास की। अरदास के बाद लंगर बांटने वाले सेवादारों ने अलग-अलग टुकड़ियों में गुरु का लंगर एवं छबील शरबत आदि लेकर झंडा बाजार, साईं मंदिर, तिलक रोड, बिंदाल पुल, किशन नगर चौक, बल्लूपुर चौक, घंटाघर, राजपुर रोड, सर्वे चौक, चूना भट्टा, करनपुर, आइएसबीटी आदि स्थानों पर जरूरतमंदों की सेवा की। सेवा करने वालों में मनजीत सिंह, राजिंदर सिंह राजा, देविंदर सिंह भसीन, गगनदीप सिंह, गजेंदर सिंह, बचन सिंह, राकेश सिंह, जोगिंदर सिंह, रविंद्र सिंह, मक्खन सिंह आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें-स्वदेशी जागरण मंच ने कोरोना वैक्सीन से पेटेंट समाप्त करने की मांग की

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी