स्वास्थ्य विभाग को मिला नया मुखिया, डॉ. तृप्ति बहुगुणा बनीं स्वास्थ्य महानिदेशक

स्वास्थ्य विभाग को नया मुखिया मिल गया है। शासन ने डॉ. तृप्ति बहुगुणा को स्वास्थ्य महानिदेशक पद पर तैनात किया है। सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी की ओर से इस संदर्भ में आदेश किए गए हैं। शनिवार को उन्होंने कार्यभार भी गृहण कर लिया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 11:20 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 11:20 AM (IST)
स्वास्थ्य विभाग को मिला नया मुखिया, डॉ. तृप्ति बहुगुणा बनीं स्वास्थ्य महानिदेशक
डॉ. तृप्ति बहुगुणा बनीं स्वास्थ्य महानिदेशक। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। स्वास्थ्य विभाग को नया मुखिया मिल गया है। शासन ने डॉ. तृप्ति बहुगुणा को स्वास्थ्य महानिदेशक पद पर तैनात किया है। सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी की ओर से इस संदर्भ में आदेश किए गए हैं। शनिवार को उन्होंने कार्यभार भी गृहण कर लिया। 

डॉ. तृप्ति अभी तक स्वास्थ्य विभाग में निदेशक के पद पर तैनात थीं। शनिवार को निवर्तमान स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अमिता उप्रेती के सेवानिवृत्त होने के बाद उन्हें नया स्वास्थ्य महानिदेशक बनाया गया है। फिलहाल उन्हें कार्यवाहक के रूप में चार्ज दिया गया है, लेकिन पदोन्नति के लिए डीपीसी हो चुकी है और एक दो दिन में उनके पूर्णकालिक स्वास्थ्य महानिदेशक बनने के आदेश भी कर दिए जाएंगे। इधर, शनिवार को महानिदेशालय में डॉ. अमिता उप्रेती को विदाई दी गई। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कोरोनाकाल में सराहनीय कार्यों के लिए स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया। 

नव नियुक्त महानिदेशक डॉ. तृप्ति ने सभी चिकित्सक और कर्मचारियों से कहा कि राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करना उनका पहला मकसद है। सभी को इसके लिए प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि विभाग के सभी संवर्ग के कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए वे निरंतर प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में राज्य की स्वास्थ्य सेवाएं काफी हद तक सुधरी हैं और अब इन्हें और अपग्रेड किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- एक मार्च से उत्तराखंड के सरकारी अस्पतालों में बदलेगा ओपीडी का समय, जानिए कितने बजे से खुलेगी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी