एम्स ऋषिकेश में चिकित्सक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पुलिस कर रही जांच

एम्स ऋषिकेश में पीज तृतीय वर्ष के चिकित्सक (छात्र) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि छात्र बीदर कर्नाटक का रहने वाला था। वह एम्स ऋषिकेश में एनेस्थीसिया में पीजी तृतीय वर्ष का छात्र था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 09:55 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 09:55 AM (IST)
एम्स ऋषिकेश में चिकित्सक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पुलिस कर रही जांच
एम्स ऋषिकेश में स्नातकोत्तर तृतीय वर्ष के चिकित्सक (छात्र) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में स्नातकोत्तर तृतीय वर्ष के चिकित्सक (छात्र) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। देर रात पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शिशुपाल सिंह नेगी ने बताया कि डा. शिवानंद (30 वर्ष) निवासी बीदर कर्नाटक, एम्स ऋषिकेश में एनेस्थीसिया में पीजी तृतीय वर्ष का छात्र था। सोमवार रात शिवानंद की एम्स में ड्यूटी थी। मगर, देर रात तक जब वह ड्यूटी पर नहीं पहुंचा तो उसके साथियों ने फोन लगाकर उससे संपर्क करने की कोशिश की तो कोई संपर्क नहीं हो पाया। गार्ड के माध्यम से हास्टल में पता करने की कोशिश की गई। मगर, शिवानंद का कमरा भीतर से बंद था।

अनहोनी की आशंका सुरक्षाकर्मियों ने एम्स प्रशासन को इसकी सूचना दी। वहीं सूचना पाकर एम्स पुलिस चौकी से पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने किसी तरह हास्टल के कमरे का दरवाजा खोला। कमरे के भीतर शिवानंद मृत अवस्था में पड़ा हुआ था। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि संभवत मृतक ने इंजेक्शन अथवा दवा के रूप में कोई ओवरडोज ली है, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है, मृतक के साथियों से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

दूध लेने गए बुजुर्ग को बाइक चालक ने मारी टक्कर, मौत

देहरादून के इंदिरा नगर में दूध लेने के लिए गए बुजुर्ग को बाइक चालक ने टक्कर मार दी, जिससे बुजुर्ग की मौत हो गई। वसंत विहार थाना पुलिस ने मृतक की बहू की तहरीर पर बाइक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वसंत विहार थाने के इंस्पेक्टर देवेंद्र चौहान ने बताया कि इंदिरा नगर फेस-2 निवासी भगत सिंह बिष्ट सोमवार को सुबह घर से दूध लेने के लिए निकले थे। थोड़ी ही दूर मलिक चौक पर एक तेज रफ्तार बाइक चालक ने उन्हें टक्कर मार दी। गंभीर अवस्था में उन्हें इलाज के लिए सिनर्जी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि बाइक पर दो लोग सवार थे, जिनमें चालक को भी चोट आई है। चालक को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं मृतक की बहू बीना बिष्ट की तहरीर पर बाइक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें:- Dehradun Road Accident: अल्‍मोड़ा से बेटे का दाखिला करवाने आए पिता की हादसे में मौत

chat bot
आपका साथी