यहां अस्पताल में इमरजेंसी रजिस्टर तक नहीं भर रहे डॉक्टर-कर्मचारी, जानिए

सरकारी अस्पतालों की व्यवस्थाएं भी पटरी से उतरने लगी हैं। स्थिति यह कि कर्मचारी दैनिक काम में भी लापरवाही बरत रहे हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 10:31 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 10:31 PM (IST)
यहां अस्पताल में इमरजेंसी रजिस्टर तक नहीं भर रहे डॉक्टर-कर्मचारी, जानिए
यहां अस्पताल में इमरजेंसी रजिस्टर तक नहीं भर रहे डॉक्टर-कर्मचारी, जानिए

देहरादून, जेएनएन। कोरोनाकाल में सरकारी अस्पतालों की व्यवस्थाएं भी पटरी से उतरने लगी हैं। स्थिति यह कि कर्मचारी दैनिक काम में भी लापरवाही बरत रहे हैं। गुरुवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीसी रमोला ने अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटरों का निरीक्षण किया, तो उन्हें कई खामियां मिली। सीएमओ ने प्रेमनगर अस्पताल निरीक्षण के दौरान पाया कि इमरजेंसी रजिस्टर तक अपडेट नहीं हैं। 

मेडिकोलीगल केस की एंट्री को लेकर डॉक्टर-कर्मचारी संजीदगी नहीं दिखा रहे हैं। इसमें कोताही बरती जा रही है। कुछ क्वारंटाइन सेंटरों में भी उन्हें खामियां मिली। इस पर उन्होंने अधिकारियों को व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए हैं। साथ ही किसी भी तरह की लापरवाही बरते जाने पर विभागीय कार्रवाई की चेतावनी भी दी। डॉ. रमोला के साथ सैंपल नोडल अधिकारी डॉ. आलोक जैन ने आशारोड़ी, धर्मावाला, कुल्हाल चेकपोस्ट और पीएचससी सेलाकुई में रैपिड एंटीजन टेस्ट का प्रशिक्षण दिया। इसके साथ ही 122 लोगों के टेस्ट भी किए, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव मिली। इस दौरान चिकित्सा अधीक्षक सहसपुर डॉ. विनीता स्याना, डॉ. हिमानी भंडारी, डॉ. अंसारी आदि उपस्थित रहे।

दून अस्पताल में बेड फुल, मरीज कोविड केयर सेंटर भेजे 

दून में कोरोना के मरीजों की तादाद बढ़ने के साथ ही अब दून मेडिकल अस्पताल में बेड फुल होने लगे हैं। इसके चलते मरीजों को कोविड केयर सेंटरों में शिफ्ट किया जा रहा है। गुरुवार को भी दून अस्पताल प्रशासन ने बिना लक्षण वाले 39 मरीजों को कोविड केयर सेंटर भेजा। वहीं आठ ऐसे मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं हैं। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने उन्हें 14 दिन तक होम क्वारंटाइन में रहने की सख्त हिदायत दी है। 

बता दें, दून में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अभी तक का आंकड़ा एक हजार तक पहुंचने के करीब है। अभी कुछ दिन पहले दूल्हा-दुल्हन समेत 15 लोगों में संक्रमित पाए गए थे। जिन्हें दून मेडिकल अस्पताल में भर्ती किया गया था। बुधवार को भी जिलेभर में कोरोना के 52 मरीज सामने आए। वहीं, गुरुवार को भी 27 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इससे दून अस्पताल पर मरीजों का दबाव बहुत बढ़ गया है। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: एम्‍स ऋषिकेश में 24 घंटे में 6 लोगों की कोविड रिपोर्ट आई पॉजिटिव

गुरुवार को अस्पताल प्रशासन ने बिना लक्षणों वाले 24 मरीजों को सर्वे चौक स्थित तीलू रौतेली बालिका छात्रावास और 15 मरीजों को हर्रावाला स्थित आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय में शिफ्ट किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीसी रमोला ने बताया कि मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए व्यवस्थाओं में कुछ परिवर्तन किया जाना जरूरी है। इसके लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: देहरादून में कोरोना का वार, अब तक का आंकड़ा 900 पार

chat bot
आपका साथी