कोरोनारोधी टीके की दोनों डोज लगवाएं, स्कूटी व ढेरों इनाम पाएं; जिलाधिकारी ने शुरू कराई लकी ड्रा योजना

नागरिकों को इलेक्ट्रिक स्कूटी एलईडी टीवी साउंड सिस्टम डबल डोर फ्रिज समेत ढेरों सांत्वना पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा। यह निर्णय इसलिए लिया गया है कि सभी व्यक्ति कोरोनरोधी टीके की दोनों डोज लगवाएं। लकी ड्रा की जिम्मेदारी स्मार्ट सिटी कंपनी को दी गई है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 02:14 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 02:14 PM (IST)
कोरोनारोधी टीके की दोनों डोज लगवाएं, स्कूटी व ढेरों इनाम पाएं; जिलाधिकारी ने शुरू कराई लकी ड्रा योजना
कोरोना संक्रमण की रोकथाम को जिला प्रशासन ने अनूठी पहल की है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: कोरोना संक्रमण की रोकथाम को जिला प्रशासन ने अनूठी पहल की है। कोरोनारोधी टीके की दोनों डोज लगवाने वाले व्यक्तियों के लिए जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने लकी ड्रा योजना शुरू कराई है। इसके तहत नागरिकों को इलेक्ट्रिक स्कूटी, एलईडी टीवी, साउंड सिस्टम, डबल डोर फ्रिज समेत ढेरों सांत्वना पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा। यह निर्णय इसलिए लिया गया है कि सभी व्यक्ति कोरोनरोधी टीके की दोनों डोज लगवाएं। लकी ड्रा की जिम्मेदारी स्मार्ट सिटी कंपनी को दी गई है।

गुरुवार को कैंप कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने कहा कि लकी ड्रा दो चरण में होगा। साप्ताहिक आधार पर लकी ड्रा 23 से 30 अक्टूबर तक और मेगा लकी ड्रा दो नवंबर को धनतेरस के दिन निकाला जाएगा। 18 अक्टूबर से दो नवंबर के बीच टीका लगवाने वाले व्यक्ति इसमें हिस्सा ले पाएंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि सांत्वना पुरस्कार में टैबलेट, स्मार्टफोन, माइक्रोवेव, किचन सामग्री, इंडक्शन, ट्रैक शूट, जूते आदि शामिल रहेंगे। इसके अलावा जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि विभिन्न बाजार व शापिंग माल में भी वैक्सीन लगाई जाए। मोबाइल टीम के माध्यम से आन द स्पाट टीकाकरण भी किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिया कि इसके लिए स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर कार्ययोजना तैयार की जाए। जिससे टीकाकरण मेला में हर एक काम प्लानिंग के साथ समय पर पूरा हो सके। टीकाकरण मेले से पहले पर्याप्त प्रचार-प्रसार किया जाए, जिससे नागरिकों को पता चल सके कि बाजार व माल में भी टीका लगाया जाएगा और वह लकी ड्रा का हिस्सा बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में निकट भविष्‍य में रास्ता भटके ट्रैकर और पर्वतारोहियों को ढूंढना होगा आसान, की जाएगी यह व्यवस्था

टीकाकरण मेला उत्साह के साथ मनाने के लिए जिलाधिकारी ने 'त्योहार का तभी मजा है, जब दूसरा डोज लगा है' का नारा भी दिया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नितिका खंडेलवाल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन एसके बरनवाल, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केके मिश्रा, उप जिलाधिकारी सदर मनीष कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज उप्रेती, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. दिनेश चौहान आदि उपस्थित रहे।

इस तरह होगा टीकाकरण

जिलाधिकारी ने बताया कि टीके की दूसरी डोज लगाने की व्यवस्था निर्धारित साइट के अलावा विभिन्न बाजार, शापिंग माल व मोबाइल टीम के माध्यम से की गई है। पहली डोज का इंतजाम स्वास्थ्य केंद्रों व जंबो साइट पर किया गया है।

यह भी पढ़ें- आज तय होगी बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने की तिथि, पांच नवंबर को बंद होंगे गंगोत्री धाम के कपाट

chat bot
आपका साथी