त्योहारी सीजन में दून शहर में जाम, डीएम और एसएसपी ने संभाली कमान

त्योहारी सीजन में शहर का हाल देखने डीएम डा. आर राजेश कुमार और एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी सड़कों पर उतरे। फुटपाथ पर कब्जे देखकर डीएम खासे नाराज हुए। उन्‍होंने निर्देश दिए कि जाम पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 09:40 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 09:40 AM (IST)
त्योहारी सीजन में दून शहर में जाम, डीएम और एसएसपी ने संभाली कमान
सामान को हटाने का निर्देश देते जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार। साथ में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूड़ी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है और बाजार में भीड़भाड़ भी बढ़ गई है। ऐसे में फुटपाथ पर जगह-जगह कब्जों और सड़कों पर बेतरतीब पार्किंग के चलते जाम की समस्या भी विकट होने लगी है। बुधवार को शहर का हाल देखने जिलाधिकारी (डीएम) डा. आर राजेश कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जन्मेजय खंडूड़ी सड़कों पर उतरे तो हालात बेकाबू दिखे। फुटपाथ पर कब्जे देखकर जिलाधिकारी खासे नाराज हुए। निर्देश दिया कि त्योहारी सीजन में जाम पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं।

डीएम व एसएसपी घंटाघर से पैदल ही निकल पड़े और पलटन बाजार से लेकर लक्खीबाग पुलिस चौकी तक बाजार का हाल देखा। उन्होंने पाया कि व्यापारियों का सामान सड़क तक रखा है और वाहन बेतरतीब खड़े किए गए हैं। सामान के चलते फुटपाथ नजर नहीं आ रहा था। अधिकारियों के निर्देश पर तत्काल सामान हटवाया गया और हिदायत दी गई कि दोबारा फुटपाथ पर अतिक्रमण पाए जाने पर लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। इसी तरह धर्मपुर, छह नंबर पुलिया स्थित सब्जी मंडी व चंदर नगर क्षेत्र में भी फुटपाथ पर अतिक्रमण पाया गया। डीएम ने पुलिस को निर्देश दिया कि त्योहारी सीजन तक विभिन्न बाजार में सघन चेकिंग अभियान चलाया जाए। वहीं, एसएसपी ने फड़-ठेली वालों को हिदायत दी कि नियत स्थान का ही इस्तेमाल करें और यातायात में व्यवधान पैदा न करें।

प्रतिबंधित समय में लोडर व चौपहिया वाहनों के प्रवेश पर लगे रोक

डीएम ने निर्देश दिया कि पलटन बाजार समेत अन्य प्रमुख बाजार में प्रतिबंधित समय पर लोडर व चौपहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई जाए। वाहनों का अनाधिकृत प्रवेश रोकने के लिए पलटन बाजार में एंट्री प्वाइंट पर बैरियर लगाए जाएं। इसके अलावा मास्क का प्रयोग करने को कहा गया और पुलिस समेत प्रशासन के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि चेकिंग करते रहें।

सुबह और शाम को करें चेकिंग

एसएसपी ने सभी पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिया कि सुबह व शाम को बाजार में चेकिंग कराएं। जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए फुटपाथ पर अतिक्रमण व बेतरतीब वाहन खड़ा करने वालों पर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि डीएम के साथ वह दोबारा संयुक्त निरीक्षण करेंगे और लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

जाम के यह भी हैं प्रमुख स्थल

आढ़त बाजार, सहारनपुर चौक, आराघर से लेकर धर्मपुर चौक तक, कांवली रोड, झंडे जी वाली रोड, गांधी रोड पर इनामुल्ला बिल्डिंग के पास, दर्शनलाल चौक, चकराता रोड पर कनाट प्लेस के पास, राजपुर रोड पर आरटीओ तिराहे के पास, जोगीवाला चौक, रिस्पना पुल आदि।

यह भी पढ़ें:- उत्तराखंड के सीएम धामी ने दिए निर्देश, पुनर्वासित परिवारों को मुहैया कराई जाएं मूलभूत सुविधाएं

chat bot
आपका साथी