जनजाति क्षेत्र में वॉलीबॉल को बढ़ावा देगा संघ, खिलाड़ियों को खेल उपकरण और किट कराई जाएगी उपलब्ध

चकराता-कालसी के जनजाति क्षेत्र में वॉलीबॉल को बढ़ावा देने के लिए जिला वॉलीबॉल संघ ने एक पहल की है। संघ की ओर से क्षेत्र के वॉलीबॉल क्लब और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देन के खेल के उपकरण और किट उपलब्ध कराई जाएगी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 10:22 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 10:22 AM (IST)
जनजाति क्षेत्र में वॉलीबॉल को बढ़ावा देगा संघ, खिलाड़ियों को खेल उपकरण और किट कराई जाएगी उपलब्ध
जनजाति क्षेत्र में वॉलीबॉल को बढ़ावा देगा संघ।

जागरण संवाददाता, देहरादून। चकराता-कालसी के जनजाति क्षेत्र में वॉलीबॉल को बढ़ावा देने के लिए जिला वॉलीबॉल संघ ने एक पहल की है। संघ की ओर से क्षेत्र के वॉलीबॉल क्लब और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देन के खेल के उपकरण और किट उपलब्ध कराई जाएगी।

चकराता-कालसी के जनजाति क्षेत्र में वॉलीबॉल का खेल काफी प्रचलित है। क्षेत्र में वॉलीबॉल के कई क्लब हैं, जो राज्य स्तर तक अपनी प्रतिभा दिखाते हैं। पर संसाधनों की कमी के कारण वॉलीबॉल प्रतिभाएं आगे नहीं बढ़ पा रही हैं। अब जिला वॉलीबॉल संघ इनकी मदद को आगे आया है। संघ के सचिव सचिन सेमवाल ने बताया कि जिले के हर क्षेत्र में वॉलीबॉल को बढ़ावा देना हमारा दायित्व है। जनजाति क्षेत्र में खेल को प्रोत्साहन देने के लिए संघ प्रयास कर रहा है। 

उन्होंने बताया कि क्षेत्र के क्लबों को संघ की ओर से खेलने के लिए वॉलीबॉल और नेट उपलब्ध कराया जाएगा। यदि कोर्ट की कमी है तो उसके लिए भी प्रयास किए जाएंगे। इसके अलावा खिलाड़ियों को भी किट उपलब्ध कराई जाएगी। सरकार की ओर से एसओपी जारी होने के बाद चकराता-कालसी में तय नियमों के मुताबिक प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी। इसके लिए क्षेत्र के क्लब और खिलाड़ी संघ से संपर्क कर सकते हैं।

जरूरतमंदों को उपकरण कराए जाएंगे उपलब्ध

जिला वॉलीबॉल संघ, देहरादून के सचिव सचिन सेमवाल ने बताया कि ऐसे खिलाड़ी जो खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहें हैं, लेकिन किसी कारण उपकरण नहीं खरीद पा रहें हैं। ऐसे युवाओं की मदद के लिए जिला संघ आगे आएगा और ऐसे खिलाड़ियों को उपकरण उपलब्ध कराएगा।

यह भी पढ़ें- कोरोना काल के बाद गोल्डन गर्ल की मैदान में जबरदस्त वापसी, एक ही दिन में कब्जाए दो गोल्ड मेडल

chat bot
आपका साथी