हर दिन दो घंटे जनता से मिलेंगे जिलाधिकारी, तुरंत निस्तारित होंगी समस्याएं

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सभी जिलाधिकारियों से प्रतिदिन जनता से दो घंटे मुलाकात कर उनकी समस्याओं को तुरंत निस्तारित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिला प्रशासन को जनप्रतिनिधियों को पूरा सम्मान देने की हिदायत भी दी है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 10:35 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 10:35 AM (IST)
हर दिन दो घंटे जनता से मिलेंगे जिलाधिकारी, तुरंत निस्तारित होंगी समस्याएं
हर दिन दो घंटे जनता से मिलेंगे जिलाधिकारी।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सभी जिलाधिकारियों से प्रतिदिन जनता से दो घंटे मुलाकात कर उनकी समस्याओं को तुरंत निस्तारित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिला प्रशासन को जनप्रतिनिधियों को पूरा सम्मान देने की हिदायत भी दी है। प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के पीछे जनप्रतिनिधियों की नौकरशाही से नाराजगी एक बड़ा कारण रहा। नई सरकार ने आने के बाद से ही अफसरशाही पर सख्त रवैये अपनाया हुआ है। 

इस कड़ी में बड़े पैमाने पर अधिकारियों के दायित्वों में फेरबदल किया गया है। अब मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे जनप्रतिनिधियों से समन्वय सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी नियमित रूप से जिलों के विधायकों के साथ बैठक कर यथासंभव जनसमस्याओं का निस्तारण करेंगे और इसकी विस्तृत रिपोर्ट शासन को भी भेजेंगे। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में न बैठ कर अपने मूल कार्यालयों में बैठें। इससे आम जनता को परेशानी नहीं होगी। उनकी जिलाधिकारी तक आसानी से पहुंच भी सुनिश्चित होगी।

हरीश रावत सामान्य वार्ड में हुए शिफ्ट

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत अब कोरोना संक्रमण से उबरने लगे हैं। हालत में सुधार होने पर उन्हें शनिवार को एम्स दिल्ली में आइसीसीयू से सामान्य वार्ड में शिफ्ट किया गया। वहीं कोरोना से जंग जीतने के बाद उनकी पत्नी रेणुका रावत को डिस्चार्ज किया गया है।

कोरोना से संक्रमित होने पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और उनकी पत्नी रेणुका रावत को एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया था। हरीश रावत की हालत में अब काफी सुधार बताया जा रहा है। उनके स्वजन ने बताया कि वह कुछ समय सामान्य वार्ड में स्वास्थ्य लाभ लेंगे। वह जल्द स्वस्थ होकर अपनी माटी की सेवा करेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों काफी कठिन गुजरे हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पैतृक गांव में लगेंगे स्वतंत्रता सेनानियों के चित्र, सीएम बोले- उनका सम्मान हम सबसे बढ़कर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी