जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने कहा- 24 घंटे में मरीज तक पहुंच जाए कोरोना किट

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने एक बार फिर जिला आपदा परिचालन केंद्र में बनाए गए कोरोना कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि कोरोना किट 24 घंटे के भीतर संक्रमित व्यक्तियों तक पहुंचाने का इंतजाम किया जाए।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:21 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:21 AM (IST)
जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने कहा- 24 घंटे में मरीज तक पहुंच जाए कोरोना किट
जिला कंट्रोल रूम का निरीक्षण करते जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव।

जागरण संवाददाता, देहरादून। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने एक बार फिर जिला आपदा परिचालन केंद्र में बनाए गए कोरोना कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि कोरोना किट 24 घंटे के भीतर संक्रमित व्यक्तियों तक पहुंचाने का इंतजाम किया जाए। जिन्हें किट नहीं मिली है, उन्हें तत्काल किट भेजने की व्यवस्था की जाए।

सोमवार को किए गए निरीक्षण में जिलाधिकारी ने पाया कि कई बुजुर्ग व्यक्ति कोरोना जांच कराने में खुद को असमर्थ पा रहे हैं। कंट्रोल रूम में इस तरह की कॉल भी प्राप्त हो रही हैं। लिहाजा, उन्होंने निर्देश दिया कि ऐसे बुजुर्ग व्यक्तियों की जानकारी जिला सर्विलांस अधिकारी को भेजी जाए। जिससे उनकी सैंपलिंग घर पर ही कराने की व्यवस्था की जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि कंट्रोल रूम में जो भी कॉल प्राप्त हो रही हैं, उन्हें तत्काल नोडल अधिकारी के संज्ञान में लाया जाए। 

सभी कॉल का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित कराया जाए। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि प्राप्त कॉल के अनुरूप संबंधित व्यक्ति का नाम, पता, मोबाइल नंबर जरूर दर्ज किया जाए। यह भी उल्लेख किया जाए कि कॉल के सापेक्ष क्या कार्रवाई की गई है। उन्होंने जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी को निर्देश दिया कि वह कंट्रोल रूम में कार्मिकों की संख्या बढ़ाएं। जिससे हर कॉल का जल्द से जल्द निस्तारण किया जा सके। 

यह हैं कंट्रोल रूम के नंबर 

आपदा परिचालन केंद्र

वरिष्ठ नागरिकों के लिए, 6397803424

किट न मिलने संबंधी, 7819067734

आइटीडीए कंट्रोल रूम (होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य देखभाल संबंधी)

01352724506

यह भी पढ़ें-आराम की अवस्था में करें पल्स ऑक्सीमीटर का प्रयोग, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी