जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने दिए निर्देश, 15 अगस्त तक पूरा किया जाए परेड ग्राउंड का काम

जिलाधिकारी और स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने शनिवार को परेड ग्राउंड व पलटन बाजार में किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लक्ष्य के हिसाब से प्रगति की समीक्षा की और शेष लक्ष्य जल्द पूरे करने को कहा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 04:01 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 04:01 PM (IST)
जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने दिए निर्देश, 15 अगस्त तक पूरा किया जाए परेड ग्राउंड का काम
15 अगस्त तक पूरा किया जाए परेड ग्राउंड का काम। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, देहरादून। जिलाधिकारी और स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने शनिवार को परेड ग्राउंड व पलटन बाजार में किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लक्ष्य के हिसाब से प्रगति की समीक्षा की और शेष लक्ष्य जल्द पूरे करने को कहा। उन्होंने परेड ग्राउंड के जीर्णोद्धार के मामले में कहा कि सभी कार्य 15 अगस्त तक पूरे कर दिए जाएं। वहीं, निर्माण कार्यों में लगे श्रमिकों की स्वास्थ्य की जांच भी नियमित रूप से कराने के निर्देश दिए गए। 

पलटन बाजार के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने पाया कि मार्ग के दोनों तरफ 900 मीटर नाली निर्माण का काम पूरा कर दिया गया है। इसके अलावा 470 मीटर मल्टीयूटिलिटी डक्ट व 470 मीटर पीसीसी का कार्य पूरा किया जा चुका है। उन्होंने पाया कि वर्तमान में पलटन बाजार में फिनिशिंग के काम किए जा रहे हैं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि फुटपाथ व सड़क निर्माण के काम भी कार्य गुणवत्ता के साथ तय समय पर पूरे किए जाएं। इसके अलावा उन्होंने बिजली, टेलीफोन की लाइन को डक्ट में शिफ्ट करने के भी निर्देश दिए। 

उधर, परेड ग्राउंड में वर्षा जल संग्रहण, आंतरिक भाग में लैंडस्केपिंग संबंधी कार्य, स्टेज, स्मार्ट टॉयलेट, पार्किंग व्यवस्था, वाटर एटीएम, मल्टीयूटिलिटी डक्ट, नाली व फुटपाथ निर्माण के कार्यों को देखा गया। निरीक्षण के दौरान लोनिवि, जल संस्थान, ऊर्जा निगम व निर्माण कंपनी के विभिन्न अधिकारी उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें- Oxygen Plant: उत्तराखंड की इन दो चीनी मिलों ने आक्सीजन प्लांट लगाने को भरी हामी, जानिए

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी