अव्यवस्थाओं पर डीएम ने टीकाकरण प्रभारी डा. राजीव दीक्षित को हटाया

अव्यवस्था की शिकायतों पर जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव दीक्षित को हटा दिया है। वह कोरोना के टीकाकरण के प्रभारी अधिकारी थे। जिलाधिकारी के आदेश पर सीएमओ ने डा. दीक्षित से कार्यभार वापस लेकर डा. सुधीर पांडे को सौंप दिया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:19 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:19 AM (IST)
अव्यवस्थाओं पर डीएम ने टीकाकरण प्रभारी डा. राजीव दीक्षित को हटाया
अव्यवस्थाओं पर डीएम ने टीकाकरण प्रभारी डा. राजीव दीक्षित को हटाया।

जागरण संवाददाता, देहरादून। टीकाकरण केंद्रों पर लगातार चल रही अव्यवस्था की शिकायतों पर जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव दीक्षित को हटा दिया है। वह कोरोना के टीकाकरण के प्रभारी अधिकारी थे। जिलाधिकारी के आदेश पर सीएमओ ने डा. दीक्षित से कार्यभार वापस लेकर डा. सुधीर पांडे को सौंप दिया है।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) को डा. राजीव दीक्षित को हटाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद सीएमओ ने यह कार्रवाई की। जिलाधिकारी के अनुसार, इस समय जिला प्रशासन टीकाकरण कार्यों पर खासा जोर दे रहा है। अब 18 वर्ष से 44 वर्ष तक की उम्र के व्यक्तियों का टीकाकरण भी तेज किया जा रहा है और यह काम काफी चुनौतीपूर्ण भी है। बताया जा रहा है कि डा. राजीव दीक्षित के नेतृत्व में विभिन्न टीकाकरण केंद्र अपेक्षित मुस्तैदी के साथ काम नहीं कर रहे थे। कुछ जगह टीकाकरण टीम के विलंब से पहुंचने की शिकायत भी मिल रही थी। इसके अलावा कहीं वैक्सीन देरी से पहुंचने, टीकाकरण केंद्रों पर आमजन के बैठने की व्यवस्था और पार्किंग की समस्या भी आ रही थी। इसके अलावा कई टीकाकरण ऐसे स्थानों पर बना दिए गए, जहां पहुंचने के लिए आमजन को खासी मशक्कत करनी पड़ रही थी।

दैनिक जागरण ने भी दीपनगर स्थित टीकाकरण की समस्या को प्रमुखता से उठाया था। जिसके बाद इस केंद्र को स्थानांतरित कर दिया गया। अब इस सेंटर पर टीकाकरण नहीं हो रहा है। यह केंद्र जंबो साइट पर बनाया गया है। इसके अलावा कई अन्य समस्याओं की शिकायत भी जिलाधिकारी तक पहुंची थी। बताया गया कि जब किसी समस्या को लेकर जनप्रतिनिधि व अन्य लोग डा. दीक्षित को फोन करते तो वह उचित जवाब नहीं देते थे। जब जवाब मिलता भी तो दो टूक। हर एक बात के लिए वह जिलाधिकारी से बात करने की सलाह देकर पल्ला झाड़ देते थे। जिलाधिकारी कई दफा उन्हें व्यवहार में सुधार की हिदायत भी दे चुके थे। इसके बाद जिलाधिकारी ने सीएमओ को उन्हें हटाने के आदेश दिए। जिस पर कार्रवाई करते हुए डा. दीक्षित को हटा दिया गया है।

यह भी पढ़ें-देहरादून में राधा स्वामी सत्संग भवन में ही लगेगी कोवैक्सीन की दूसरी डोज

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी