युवकों को खेल किट और महिला मंगल दल को दिए ढोल, मंजीरा

विकासनगर स्थानीय ब्लाक सभागार में युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल की ओर से युवक मंगल दल को प्रोत्साहन सामग्री वितरित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 07:29 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 07:29 PM (IST)
युवकों को खेल किट और महिला मंगल दल को दिए ढोल, मंजीरा
युवकों को खेल किट और महिला मंगल दल को दिए ढोल, मंजीरा

जागरण संवाददाता, विकासनगर: स्थानीय ब्लाक सभागार में युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल की ओर से युवक और महिला मंगल दल को प्रोत्साहन सामग्री वितरित की गई। ब्लाक सभागार में आयोजित वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने सामग्री वितरित की और सभी को प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम में विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि खेल सामग्री मिलने से जहां युवकों की खेल के प्रति रुचि बढ़ेगी, वहीं क्षेत्र की कई प्रतिभाएं इस क्षेत्र से जुड़कर प्रदर्शन कर सकेंगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को सामान का अभाव नहीं रहेगा। महिला मंगल दल इस प्रोत्साहन सामग्री से संस्कृति को बढ़ावा देंगी। उन्होंने युवाओं और महिला मंगल दल से जुड़ी महिलाओं की हर संभव मदद का भी भरोसा दिया। विधायक ने सरकार की ओर से चलाई जा रही योजना के बारे में भी जानकारी दी। युवक मंगल दल को कैरम, वालीबाल, बैडमिटन और क्रिकेट किट प्रदान किया गया। महिला मंगल दल को ढोलक, चिमटा, मंजीरा आदि सांस्कृतिक गतिविधियों से जुड़ी सामग्री दी। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख जसविदर सिंह, क्षेत्र पंचायत सदस्य पृथ्वीपुर खेड़ा आशा चौहान, सहायक खंड विकास अधिकारी मुन्नी शाह, एडीओ पंचायत कृपाराम जोशी, बीओ पीआरडी दिनेश चौहान, फतेह आलम, युवक मंगल दल अध्यक्ष आजाद अली, पीआरडी मोहन लाल, मदन, अनिल, मनमोहन सिंह आदि मौजूद रहे।

-----------------

सड़क व पेयजल कार्यों की समीक्षा

विकासनगर: विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने बाड़वाला स्थित अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के लिए सड़क और पेयजल आदि के किए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। विधायक ने मौके का निरीक्षण कर जल संस्थान और लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को तय समय में विकास कार्य पूरे करने के निर्देश दिए। दरअसल, आश्रम प्रबंधन की ओर से विधायक को सड़क, पेयजल आदि समस्याएं बताते हुए मांग पत्र दिया गया था, जिस पर विधायक ने तुरंत संज्ञान लेते हुए विकास कार्य शुरू करा दिए थे। विधायक ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को कार्य की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने की हिदायत दी। कहा कि, इन विकास कार्य से आश्रम में आने वालों को सहुलियत होगी। निरीक्षण के दौरान समाजसेवी रमेश नेगी, ग्राम प्रधान अरुण क्षेत्री, पूर्व ग्राम प्रधान जयपाल सिंह, दिनेश रावत, संजू, संदीप, खड़क सिंह खत्री, भजराम शर्मा, पूरण शर्मा, कमल थापा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी