अंतिम छोर तक पंहुच रहा सरकारी योजनाओं का लाभ

विकासनगर सहसपुर और कालसी ब्लाक में शनिवार को लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रमाण पत्र बांटे गये।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:33 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:04 PM (IST)
अंतिम छोर तक पंहुच रहा सरकारी योजनाओं का लाभ
अंतिम छोर तक पंहुच रहा सरकारी योजनाओं का लाभ

संवाद सहयोगी, विकासनगर: सहसपुर और कालसी ब्लाक में शनिवार को लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रमाण पत्र बांटे गए। विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से संचालित की जा रही जन विकास की योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंच रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए।

सहसपुर के ब्लाक सभागार में आयोजित कार्यक्रम में सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने क्षेत्र के विभिन्न गांवों से आए कुल 30 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना का प्रमाण पत्र प्रदान किया। इस अवसर पर उपस्थित लाभार्थियों और अन्य क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि सरकार बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ जरूरतमंदो तक पंहुचा रही है। विधायक ने कहा कि सरकार ने योजनाओं में सामने आने वाले भ्रष्टाचार को रोकने के लिए लाभार्थियों के खाते में सीधा रुपया भेजने की व्यवस्था की है। इसका लाभ भी जनता को मिल रहा है। कार्यक्रम में खंड विकास अधिकारी शकुंतला शाह, मंडल अध्यक्ष नवीन रावत, सुखदेव सिंह फस्र्वाण, यशपाल सिंह नेगी, जिला पंचायत सदस्य खेमलता नेगी, दीवान सिंह पुंडीर, अंगूरी देवी, लता थापा, कमला देवी, दीवान सिंह मौजूद रहे।

वहीं विकासनगर ब्लाक सभागार में विधायक मुन्ना सिंह चौहान व ब्लाक प्रमुख जसविदर सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र वितरित किए। कार्यक्रम में खंड विकास अधिकारी अमर सिंह, विनय पुंडीर, आशा चौहान, रचना कटियार, नीतू, दरबान सिंह, संजय, लक्ष्मण मल्ल, जितेंद्र रिकू, योगेंद्र पुंडीर, मुकेश शर्मा, इरफान अंसारी, शबाना, नसीम, लक्की, रूबी, कनिष्ठ प्रमुख रेनू खान आदि उपस्थित रहे।

-------------------

गरीब परिवारों को मिले आवास प्रमाण पत्र

कालसी: विकासखंड कालसी में शनिवार को ब्लाक प्रमुख मठौर सिंह चौहान ने निर्बल वर्ग के 50 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रमाण पत्र प्रदान किए। ब्लाक प्रमुख ने कहा कि गरीबों का आवास का सपना साकार हो रहा है। खंड विकास अधिकारी सुमन दत्ताल कुटियाल ने बताया कि विकासखंड के माध्यम से 159 लाभार्थियों का चयन कर प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रथम किस्त भेज दी गई है। कोरोना को देखते हुए ब्लाक सभागार में शनिवार को ब्लाक प्रमुख की ओर से 50 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिया गया। कहा कि आज गरीबों का अपने मकान का सपना पूरा हो रहा है। इससे प्रधानमंत्री को लाखों गरीब परिवारों की दुआ मिल रही है। प्रधान संगठन अध्यक्ष जवाहर सिंह चकित ने बताया कि ग्राम प्रधानों व ग्राम विकास अधिकारियों के सहयोग से ग्राम पंचायतों में गरीब निर्बल वर्ग के लोगों का चयन किया गया था। जिसके तहत प्रथम चयन के लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास हेतु प्रथम किस्त भेज दी गई है, बाकी जिनका चयन हुआ है, आगामी कुछ दिनों में चयनित लाभार्थियों के खाते में भी आवास की किस्त आ जाएगी। कार्यक्रम में ज्येष्ठ प्रमुख भीम सिंह चौहान, प्रधान अनिल चौहान, कपिल चौहान, नागचंद वर्मा, मोहित कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी