देहरादून में डीआइजी जन्मेजय खंडूड़ी ने सात दारोगाओं के किए तबादले

डीआइजी जन्मेजय खंडूड़ी ने सात दारोगाओं के तबादले कर दिए हैं। चौकी इंचार्जों को थानों में भेजा गया है जबकि लंबे समय से थानों में ड्यूटी कर रहे चौकी इंचार्जों को चौकी इंचार्ज की कमान सौंपी गई है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 12:22 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 12:22 PM (IST)
देहरादून में डीआइजी जन्मेजय खंडूड़ी ने सात दारोगाओं के किए तबादले
डीआइजी जन्मेजय खंडूड़ी ने सात दारोगाओं के तबादले कर दिए हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून। डीआइजी जन्मेजय खंडूड़ी ने आठ दारोगाओं के तबादले कर दिए हैं। इनमें चार चौकी इंचार्ज व एक थानाध्यक्ष शामिल हैं। धारा चौकी के इंचार्ज शिशुपाल राणा को थानाध्यक्ष रानीपोखरी बनाया गया है। शिशुपाल राणा पिछले दो साल से चौकी प्रभारी धारा में तैनात थे। वहीं थानाध्यक्ष रानीपोखरी जितेंद्र सिंह चौहान को विशेष जांच प्रकोष्ठ शाखा पुलिस कार्यालय में तैनात किया गया है।

इसके अलावा चौकी प्रभारी लक्खीबाग हर्ष अरोड़ा को कोतवाली विकासनगर भेजा गया है, उनके स्थान पर राजपुर थाने में तैनात अरुण असवाल को चौकी प्रभारी लक्खीबाग बनाया गया है। इसी तरह चौकी प्रभारी नया गांव में तैनात राजेश असवाल को थाना राजपुर भेजा गया है, जबकि उनके स्थान पर रायवाला थाने में तैनात अमित कुमार को नया गांव चौकी का इंचार्ज बनाया गया है।

झाझरा में तैनात चौकी प्रभारी प्रदीप रावत को कोतवाली विकासनगर भेजा गया है। वहीं एसओजी में तैनात दीपक धारीवाल को झाझरा चौकी प्रभारी तैनात किया गया। कोतवाली विकासनगर में तैनात दारोगा मिथुन कुमार को चौकी प्रभारी धारा नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें:- उत्‍तराखंड: पुलिस कर्मियों को 4600 ग्रेड पे की सौगात, सीएम धामी ने पुलिस स्मृति दिवस पर की घोषणा

पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को किया याद

बीएसएफ इंस्टीट्यूट आफ एडवेंचर एवं एडवांस ट्रेनिंग (बीआइएएटी) परिसर डोईवाला में पुलिस स्मृति दिवस पर देश के शहीद सैनिकों को याद किया गया। संस्थान के कमांडेंट महेश कुमार नेगी ने परिसर में आयोजित इस परेड में पिछले वर्ष शहीद पुलिस एवं अद्र्ध सैनिक बलों के कार्मिकों का नाम पढ़े। उनकी याद में दो मिनट का मौन रखा गया। हर साल 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस उन पुलिस अधिकारियों के लिए प्रतीक के रूप में मनाया जाता है। जिन्होंने देश की रक्षा में अपना कर्तव्य निभाते हुए प्राण की आहुति दे दी। आज ही के दिन 1959 में लद्दाख के हाट स्प्रिंग्स में चीन के सैनिकों से लड़ते हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 10 जवान शहीद हुए थे। इस अवसर पर डिप्टी कमांडेंट आरएस भाटी, मनोज सुंदरियाल, पीके जोशी, असिस्टेंट कमांडेंट पुनीत तोमर, पवन सिंह, डा. रजनीकांत आदि मौजूद रहे।

हस्तनिर्मित उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई

उत्तराखंड महिला विकास समिति की ओर से उत्तराखंड महिला समेकित विकास योजना के तहत चल रहे सिलाई व डिजाइनिंग प्रशिक्षण कार्यशाला में उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई।

गुरुवार को 14 दिवसीय सिलाई प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन तथा डिजाइनिंग प्रशिक्षण का उद्घाटन जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान ने किया। इस अवसर पर महिलाओं ने 14 दिन के प्रशिक्षण में तैयार किए गए जूट के बैग तथा अन्य सामग्री की प्रदर्शनी भी लगाई। मुख्य अतिथि संजीव चौहान ने कहा कि हस्तशिल्प अपनाकर महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकती हैं। इस दौरान मुख्य अतिथि ने महिलाओं को सम्मानित भी किया। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों के तैयार किए गए उत्पादों की सराहना की। भारतीय ग्रामोत्थान संस्था के प्रभारी अनिल चंदोला ने बताया कि अगले एक सप्ताह में महिलाओं को डिजाइनिंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा। एमपी कुकसाल के संचालन में चले कार्यक्रम में पूर्व सहायक प्रबंधक एसएस नेगी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी