डाइट डीएलएड प्रशिक्षित अभ्यर्थियों ने शिक्षा विभाग और सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

डाइट डीएलएड प्रशिक्षित अभ्यर्थियों का शिक्षा निदेशालय में धरना 32 वें दिन भी जारी रहा। धरने में मौजूद सभी डाइट डीएलएड प्रशिक्षित अभ्यर्थियों ने शिक्षा विभाग और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रशिक्षितों ने नियुक्ति की मांग को लेकर सचिवालय घेराव करना तय किया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 03:26 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 09:19 PM (IST)
डाइट डीएलएड प्रशिक्षित अभ्यर्थियों ने शिक्षा विभाग और सरकार के खिलाफ की नारेबाजी
डाइट डीएलएड प्रशिक्षित अभ्यर्थियों का शिक्षा निदेशालय में धरना 32 वें दिन भी जारी रहा।

देहरादून, जेएनएन। डाइट डीएलएड प्रशिक्षित अभ्यर्थियों का शिक्षा निदेशालय में धरना 32 वें दिन भी जारी रहा। धरने में मौजूद सभी डाइट डीएलएड प्रशिक्षित अभ्यर्थियों ने शिक्षा विभाग और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। गुरुवार को धरने के दौरान प्रशिक्षितों ने नियुक्ति की मांग को लेकर सचिवालय घेराव करना तय किया है।गुरुवार को ननूरखेड़ा स्थित शिक्षा निदेशालय परिसर में उत्तराखंड द्विवर्षीय डायट डीएलएड (बीटीसी) प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन के बैनर तले प्रशिक्षितों ने 32वें दिन भी धरना जारी रखा।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष पवन मंसूरी ने कहा कि डाइट डीएलएड प्रशिक्षित विगत 32 दिन से धरने पर बैठे हैं और करीब 10 महीनों से आंदोलन यह चल रहा है। लेकिन अब तक कोई भी सकारात्मक कार्यवाई शिक्षा विभाग ने नहीं की। कहा कि अब अपनी मांगों के लिए प्रशिक्षितों ने सचिवालय घेराव करना तय किया है। इससे भी बात नहीं बनी तो जल्द सीएम आवास का घेराव भी किया जाएगा। गुरुवार को क्रमिक अनशन के अंतर्गत डाइट बागेश्वर से सुंदर आर्य, संजय आर्य, देवेंद्र कोरंगा, मोहम्मद राशिद धरने पर बैठे रहे। धरना देने वालों में डीएलएड प्रशिक्षित धर्मेंद्र, रंजीत अस्वाल, फातिमा परवीन, ज्योतिराज, भूपेंद्र नाथ, मनीषा चौहान, धीरेंद्र खाती, मनीष जोशी, जितेंद्र, सादाब आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: एक्टिव केस में भी उत्‍तराखंड की स्थिति बेहतर, पिछले पांच दिन से मौत का आंकड़ा इकाई पर सिमटा

chat bot
आपका साथी