धर्मपुर विधायक विनोद चमोली ने ऑक्सीजन बेड के लिए दी धनराशि

धर्मपुर विधायक विनोद चमोली ने क्लेमेनटाउन कैंट अस्पताल को जनरेटर और ऑक्सीजन बेड के लिए सात लाख रुपये जारी किए हैं। इसमें पांच लाख रुपये की लागत से एक जनरेटर और दो लाख रुपये के 10 ऑक्सीजन बेड तैयार किए जाएंगे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:44 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:44 AM (IST)
धर्मपुर विधायक विनोद चमोली ने ऑक्सीजन बेड के लिए दी धनराशि
कैंट अस्पताल का निरीक्षण करते धर्मपुर विधायक विनोद चमोली।

जागरण संवाददाता, देहरादून। धर्मपुर विधायक विनोद चमोली ने क्लेमेनटाउन कैंट अस्पताल को जनरेटर और ऑक्सीजन बेड के लिए सात लाख रुपये जारी किए हैं। इसमें पांच लाख रुपये की लागत से एक जनरेटर और दो लाख रुपये के 10 ऑक्सीजन बेड तैयार किए जाएंगे।

विधायक विनोद चमोली उक्त चिकित्सालय को पूर्व में भी एंबुलेंस प्रदान कर चुके हैं। इसके अलावा विधायक ने अपने प्रयासों से चिकित्सकों-व्यक्तियों का सहयोग लेकर विधानसभा क्षेत्र में दो कोविड केयर सेंटर व एक कोविड अस्पताल शुरू करवाया है। इसमें हरिद्वार बाईपास मार्ग पर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 30 बेड का कोविड केयर सेंटर स्थापित किया जा रहा है।

मेहूंवाला में 15 बेड के साथ कोविड केयर सेंटर और कैंट अस्पताल में 10 ऑक्सीजन बेड के साथ कोविड अस्पताल शुरू किया जा रहा है। इसके अलावा विधायक ने शुक्रवार को भी वैक्सीनेशन सेंटर और अस्पतालों का निरीक्षण किया। विधायक ने वैक्सीनेशन सेंटर पर सफाई व्यवस्था और सैनिटाइजेशन के लिए मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया है। इसके अलावा उन्होंने क्लेमेनटाउन कैंट बोर्ड अस्पताल का निरीक्षण सीईओ अभिषेक राठौर के साथ किया।

विधायक ने कैंट अस्पताल के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कैंट सीईओ से क्लेमेनटाउन में एक छोटा ऑक्सीजन प्लांट लगाने का प्रस्ताव बनाकर उन्हें सौंपने को कहा। इस अवसर पर भाजपा नेता महेश पांडे, कार्यालय अधीक्षक विनोद कुमार, अवर अभियंता बृजेश गुप्ता, डॉ. निकेत चंद्रा आदि उपस्थित रहे।

जरूरतमंदों को बांटी कोरोना सेफ्टी किट

भारतीय सर्व समाज महासंघ ने शुक्रवार को जरूरतमंदों को कोरोना सेफ्टी किट और अन्य सामग्री उपलब्ध करवाई। संस्था ने कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए इस कार्य को अंजाम दिया। आमजन से गाइडलाइन के पालन की अपील की।

भारतीय सर्व समाज महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामकुमार वालिया ने बताया कि संस्था ने अब तक करीब 20 हजार व्यक्तियों को राशन किट और कोरोना सेफ्टी किट वितरित की है। उन्होंने राजनीतिक दलों से इस मुश्किल दौर में राजनीति न करने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस वक्त मानवता का धर्म अपनाकर जन सेवा की जानी चाहिए। वालिया ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार आमजन की मदद कर रही है, लेकिन समाजसेवियों और जनप्रतिनिधियों को भी आगे आकर आमजन की मदद करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें-Dehradun Coronavirus Cases Update: देहरादून में 34 फीसद पहुंची संक्रमण दर, पहली बार एक दिन में आए 3979 मामले

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी